Tuesday, July 16, 2024
Jharkhand News

टुकटुक वाहन चलाते दिखे नाबालिग तो होगी कार्रवाई:डीटीओ

 

टैक्स डिफॉल्टर, बिना फिटनेस, बिना इंश्योरेंस के चल रहे ई-रिक्शा/टुकटुक के विरुद्ध विशेष जांच अभियान

जिला परिवहन पदाधिकारी, रांची श्री प्रवीण कुमार प्रकाश ने चलाया जांच अभियान
*18 ई- रिक्शा/टुकटुक को किया गया जब्त*

*मोरहाबादी एवं कचहरी के आसपास के क्षेत्र में चलाया गया अभियान*

*ससमय टैक्स भुगतान करें, वाहन संबंधित कागजात अपडेट रखें, नहीं तो होगी कार्रवाई -डीटीओ*
===========================
रांची शहरी क्षेत्र में टैक्स डिफॉल्टर, बिना फिटनेस और बिना इंश्योरेंस के चल रहे ई-रिक्शा/टुकटुक के खिलाफ विशेष जांच अभियान चलाया गया। जिला परिवहन पदाधिकारी, रांची श्री प्रवीण प्रकाश द्वारा मोरहाबादी एवं कचहरी के आसपास के क्षेत्र में विशेष जांच अभियान चलाया गया।
*18 ई-रिक्शा/टुकटुक को किया गया जब्त*
विशेष जांच अभियान के दौरान 18 ई-रिक्शा/टुकटुक को जब्त किया गया। जब्त 18 ई-रिक्शा/टुकटुक को मोरहाबादी टीओपी में  सुरक्षार्थ रखा गया है।
*ससमय टैक्स भुगतान करें, वाहन संबंधित कागजात अपडेट रखें, नहीं तो होगी कार्रवाई -डीटीओ*
जिला परिवहन पदाधिकारी श्री प्रवीण कुमार प्रकाश द्वारा बताया गया कि वाहनों की जाँच निरंतर जारी रहेगी। उन्होंने सभी वाहन स्वामियों/चालकों से अनुरोध किया है कि रोड टैक्स का भुगतान कर वाहन संबंधित सभी कागजात अद्यतन रहने पर ही वाहन का परिचालन करें नहीं तो मोटर अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी
*…तो लगेगा 25000 का जुर्माना या होगी 2 साल की सजा*
प्राय: ऐसा देखा जा रहा है कि माता-पिता या अभिभावक की सहमति से नाबालिग बिना लाइसेंस के वाहन का परिचालन कर रहे हैं। जिला परिवहन पदाधिकारी श्री प्रवीण प्रकाश ने बताया कि ऐसा करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि संशोधित मोटर अधिनियम के तहत माता-पिता की सहमति से बिना लाइसेंस के नाबालिग द्वारा वाहन परिचालन पर 25000 रुपये  का जुर्माना या 2 साल की सजा का प्रावधान है।
*टुकटुक वाहन चलाते दिखे नाबालिग तो होगी कार्रवाई-डीटीओ*
ज़िला परिवहन पदाधिकारी ने बताया कि प्रायः ऐसा देखा जा रहा है कि नाबालिग टुकटुक वाहन का परिचालन कर रहे हैं एवं मनमाना भाड़ा भी वसूल रहे हैं। उन्होंने कहा कि ऐसा करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी

Leave a Response