Monday, June 17, 2024
Jharkhand News

शहर के शैक्षणिक, सामाजिक, संस्कृत, राजनीतिक, पत्रकारिता अन्य संगठनों के गणमान्यो ने लिया ईद मिलन कार्यक्रम में भाग

राईन पंचायत, डेली मार्केट दुकानदार समिति, क्रांति स्पोट्स कल्ब के द्वारा ईद मिलन समारोह का आयोजन

रांची:(संवाददाता): शनिवार को इस्लाम के सबसे बड़े त्यौहार ईद उल फितर के मौके पर राईन पंचायत, डेली मार्केट दुकानदार समिति, क्रांति स्पोट्स कल्ब के संयुक्त तत्वावधान में रांची के लेक रोड स्थित क्रांति स्पॉट्स क्लब लीलू अली इमामबाड़ा के बाहर एक हजार से ज्यादा लोग पहुंचे तथा मीठी सेवईया खाकर आपसी भाईचारे का संदेश दिया।इस मौके पर रांची शहर और आसपास के कई वरिष्ठ नामचीन हस्तियां शामिल हुई।

सभी ने आपस में गले मिलकर भाईचारे का संदेश दिया। आए हुए सभी अतिथियों का स्वागत राईन पंचायत के हाजी फिरोज़, इस्तेखार अहमद पप्पू, डेली मार्केट के मो नसीम डब्लू, सज्जाद खलीफा, साजिद इस्लाम डब्बू, हाजी जावेद, अरशद कल्लू, क्रांति स्पॉट्स क्लब के हाजी अब्दुल रऊफ, तहसीन, मो तारिक अय्यूब, मो रमीज, मो राहिल, इरशाद, हारिश अय्यूब आदि ओहदेदारो ने किया। आयोजनकर्ताओ ने कहा कि इस्लामी नजरिए से ईद उल फितर खुशियां बांटने का त्यौहार है। हमारे इस त्यौहार में सभी धर्म के सम्मान और एकता के संदेश दिए जाते हैं।

आज इस ईद मिलन के मौके पर सभी धर्म के लोग पहुंचे और सभी ने आपस में गले मिलकर एकता भाईचारे का संदेश दिया। उन्होंने कहा कि ईश्वर को मानने के तरीके बेशक अलग-अलग हो सकते हैं लेकिन ईश्वर और अल्लाह एक है। इसलिए धर्म के नाम पर जो लोग समाज को बांटना चाहते हैं वह चाहे किसी भी धर्म के हो उन्हें कतई जायज नहीं कहा जा सकता। सभी को एकजुट होकर एक दूसरे की मदद करने का संदेश दिया और सभी को ईद की बधाई दी।

Leave a Response