Tuesday, July 16, 2024
Jharkhand News

लहू बोलेगा संस्था के एक और बेहतर पहल “वन विभाग द्वारा पौधरोपण निरीक्षण कार्यक्रम विभिन्न स्थलों पर शुरू हुआ”: लहू बोलेगा

आज वन विभाग रांची की टीम पौधरोपण के स्थल निरीक्षण के लिए आई,जिसमें आज सात स्थलों में डोरंडा ईदगाह में 50 पौधा,डोरंडा क़ब्रिस्तान में 100 पौधा,ख़्याजा ग़रीब नवाज़ मदरसा डोरंडा में 40 पौधा,आज़ाद हाई स्कूल कर्बला चौक में 30 पौधा,सरकारी उर्दू मीडिल स्कूल,कर्बला चौक में 40 पौधा,संत बरनबास हॉस्पिटल, बहू बाज़ार में 100 पौधा लगाने का निरीक्षण विथ कवर के साथ फलदार और बड़े छायादार पौधा लगेगा। बाकि सोमवार से अभियान और तेज़ होगी

श्रीमान आईएफएस सह आईआईटीएन डीएफओ रांची श्रीकांत वर्मा एवं आईएएस एसडीओ रांची उत्कर्ष कुमार के मार्गदर्शन में स्वैच्छिक रक्तदान संगठन लहू बोलेगा की टीम पौधरोपण के लिए अनुरोध की थी जिसपर यह अभियान जारी है।

यह अभियान पूरे राजधानी और ग्रामीण इलाकों के सभी ईदगाह,क़ब्रिस्तान,मदरसा, मस्ज़िद,स्कूल,कॉलेज,कॉलनी,अपार्टमेंट्स, सामुदायिक एवं सरकारी स्थलों पर किया जाएगा।जो पूरे बरसात के अंत तक जारी रहेगा। विभिन्न सैकड़ो स्थलों और हज़ारों पौधे लगाएं जाएंगे।

पौधरोपण कार्यक्रम का उद्घाटन 30 जून (रविवार) को डोरंडा ईदगाह से श्रीमान आईएफएस सह आईआईटीएन डीएफओ रांची,आईएएस एसडीओ रांची एवं स्थलों के अध्यक्ष,धर्मगुरुओं एवं जिम्मेदारों के हाथों किया जाएगा।

आज के पौधरोपण निरीक्षण कार्यक्रम में वन विभाग टीम का नेतृत्व वनपल मनीष कुमार गुप्ता,अजय कुमार गुप्ता एवं जॉनी चीतपाल एक्का और डोरंडा ईदगाह/क़ब्रिस्तान के अध्यक्ष अनवर खान,अंजुमन इस्लामिया रांची के अध्यक्ष हाज़ी मोख्तार अहमद,अंजुमन हॉस्पिटल के शफीकुर्रहमान,संत बरनबास हॉस्पिटल के अधीक्षक सिमोन,लहू बोलेगा के नदीम खान,साज़िद उमर,काफिल गद्दी,मो कमरान,इम्तियाज सोनू,मो तौफ़ीक़,साज़िद गद्दी शामिल थे।

….स्वैच्छिक रक्तदान संगठन “लहू बोलेगा”….
(नदीम खान संस्थापक द्वारा जारी)

Leave a Response