Tuesday, May 21, 2024
Jharkhand News

मतदाता जागरूकता के दौरान सामाजिक सरोकार का दिखा व्यापक असर

चेशायर होम में दिव्यांगों के साथ पप्पू ने बांटी माधुरी दीक्षित के जन्मदिन की खुशियां
जमशेदपुर। मशहूर बॉलीवुड अभिनेत्री माधुरी दीक्षित का 57 वा जन्मदिन उनके प्रशंसक पप्पू सरदार द्धारा मतदाता जागरूकता संदेश के साथ दो दिन मंगलवार और बुधवार को साकची हंडी लाईन स्थित मनोहर चाट दुकान में धूमधाम से मनाया गया। बुधवार सुबह करनडीह स्थित चेशायर होम में रहने वाले दिव्यांगों (विशेष लोगों) को भोजन कराकर और उपहार देकर उनके साथ माधुरी की जन्मदिन की खुशियां बांटी। बुधवार की संध्या में निःशुल्क चाट का वितरण किया गया।

हजारों की संख्या में लोगों ने लाईन लगकर पाट का आनन्द लिया। साथ ही दिन भी दुकान में आने वाले सैकड़ों लोगों के बीच शीतल जल, जलजीरा, कोल्डडिंक्स और आइसक्रीम का वितरण भी निःशुल्क किया गया। दोनों दिन मतदान जागरूकता संदेश लिखे पोस्टरों के साथ सेल्फी लेने वालों की खासकर महिलाओं एवं युवतियों में होड़ लगी रही। क्योंकि मतदान जागरूकता से संबंधित कई प्रकार के संदेश लिखे बैनर व पोस्टर सहित आकर्षक मिट्टी से बनी कई मूर्ति से दुकान को पाट दिया गया हैं।

जमशेदपुर में 25 मई शनिवार को लोकसभा का चुनाव होगा, तब तक मतदाता जागरूकता संदेश दुकान में लगे रहेंगें। माधुरी के जन्मदिन पर दोनों दिन लगभग पांच हजार लोग पप्पू की चाट दुकान पर आकर उसकी इस खुशी में शामिल होकर माधुरी दीक्षित के जन्मदिन की गवाह बने। दोनों दिन माधुरी दीक्षित के जन्मदिन की गवाह बने शहर के कई गणमान्य लोगों ने कहा कि समाज सेवा और सामाजिक जागरूकता फैलाने का जिम्मा आमतौर पर हम लोग सरकार पर ही समझते हैं लेकिन पप्पू सरदार जैसे लोग इस बात की मिसाल हैं अगर समाज के तमाम लोग सामाजिक सरोकार को बढ़ाने में हिस्सा लें तो समाज पर इसका व्यापक प्रभाव पड़ेगा।

लोगों का कहना है कि पप्पू सरदार जैसे लोगों को अगर सरकार आगे बढ़कर बड़ी जिम्मेदारियां दे तो वह बखूबी से निभा सकेंगे। चुनाव आयोग लोगों में मतदान और चुनाव के प्रति जागरुकता फैलाने के लिए बड़े पैमाने पर खर्च करती है समाज की नामचीन हस्तियों को चुनाव आयोग द्वारा ब्रांड अंबेसडर भी बनाया जाता है लेकिन जमशेदपुर के रहने वाले पप्पू सरदार एक ऐसी हस्ती हैं जिनकी पहचान माधुरी की भक्ति के रूप में अंतर्राष्ट्रीय बन चुकी हैं। इसे सफल बनाने में हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी कई शुभचिंतकों का सहयोग प्राप्त हुआ हैं। मालूम हो कि पिछले 28 सालों से हर वर्ष माधुरी का जन्मदिन मनाते आ रहे शहर के पप्पू सरदार लोगों में मतदान के प्रति जागरूकता बढ़ाने के लिए वे स्वघोषित रूप से ब्रांड एंबेसडर बने हुए हैं।

Leave a Response