Sunday, July 21, 2024
Ranchi Jharkhand News

मौसम में परिवर्तन को देखते हुए प्री नर्सरी से लेकर कक्षा आठ तक स्कूल संचालित करने के अध्यादेश के लिए राज्य सरकार को धन्यवाद

निजी विद्यालय संगठन के मुख्य सहयोगी आलोक कुमार दूबे एवं लाल किशोर नाथ शाहदेव ने कहा कि हमारे अनुरोध पर वर्तमान समय में मौसम में परिवर्तन को देखते हुए प्री नर्सरी से लेकर कक्षा आठ तक स्कूल संचालित करने के अध्यादेश के लिए राज्य सरकार को धन्यवाद एवं आभार प्रकट किया है।
निजी विद्यालय संगठन की ओर से आलोक दुबे एवं किशोर सहदेव ने कल राज्य की प्रभारी शिक्षा सचिव मनोज कुमार से मुलाकात कर स्कूल खोलने का अनुरोध किया था। बच्चों के भविष्य को देखते हुए लगातार अभिभावकों की ओर से विद्यालय संचालकों के ऊपर स्कूल खोलने का लगातार दबाव बन रहा था तो वहीँ अचानक स्कूल बंद कर देने से बच्चों को होमवर्क भी नहीं मिल पाया था तथा 45 दिनों की लंबी गर्मी छुट्टियां में बच्चों के पठन-पाठन प्रभावित हो रहे थे, ऐसे में ज्ञापन पर विचार करते हुए प्रभारी शिक्षा सचिव मनोज कुमार ने संवेदनशीलता से विचार करते हुए प्री नर्सरी से लेकर आठवीं तक और पहले से चली आ रहे नवी से 12वीं तक की कक्षा पुनः संचालित करने का आदेश जारी कर बच्चों एवं अभिभावकों को राहत दिया है।
आलोक दुबे ने राज्य के सभी निजी विद्यालय संचालकों को गाइडलाइन जारी कर कहा है कि पूर्वाह्न 10:30 बजे तक ही प्री नर्सरी से आठवीं तक के बच्चों का स्कूल संचालित करें।
राष्ट्रपति अवार्डी सुश्री फलक फातिमा,डा राजेश गुप्ता छोटू,निजी विद्यालयों के स्कूल डायरेक्टर अरविंद कुमार, डॉ सुषमा केरकेट्टा, संजय प्रसाद, आलोक विपिन टोप्पो, रशीद अंसारी, अल्ताफ अंसारी, रुपेश कुमार, सुभोजित अधिकारी,मनोज कुमार भट्ट,अमीन अंसारी, रणधीर कौशिक,मुजाहिद इस्लाम, चतरा से नीरज सहाय, प्रवीण प्रकाश सिंह, पूर्वी सिंहभूम जिला से रमण झा, कोडरमा जिला से गुंजा कुमारी, सरायकेला खरसावां से होनी सिंह मुंडा, बोकारो से सिस्टर एम. मालयर, धनबाद से मोहम्मद जिन्ना, गोड्डा से मनोज झा, गिरिडीह से आयुश सिंहा, लोहरदगा से मजीद आलम, हजारीबाग से ज्ञानेश्वर दयाल, रामगढ़ से सैयद अकबर, पलामू से रंजीति पांडे, मेघाली सेनगुप्ता, मिंकु प्रसाद सहित राज्य भर के सभी निजी विद्यालय संचालकों में शिक्षा सचिव मनोज कुमार के प्रति आभार प्रकट किया है

Leave a Response