Tuesday, July 16, 2024
Jharkhand News

पूजा-अर्चना के साथ अहर्निष शिव नाम संकीर्तन अष्टयाम का शुभारंभ

राँची, आज दिनांक-08/03/2024 को महाशिवरात्रि के शुभ अवसर पर पुराना विधानसभा मैदान, एच॰ई॰सी॰,धुर्वा में भगवान षिव की पूजा-अर्चना के साथ अहर्निष शिव नाम संकीर्तन अष्टयाम का शुभारंभ हुआ। ‘‘हर भोला, हर शिव’’ के नाम की धूनी के साथ मंत्रोच्चार से माहौल सुवासित हो उठा। महाशिवरात्रि के पावन अवसर पर ‘‘महागुरू महादेव’’ के गुरु स्वरूप से जुड़ने का आह्वाहन किया गया। आयोजन प्रमुख अर्चित आनंद ने बताया कि देश सहित विदेशों के अनेक शहरों में और लाखों घरों में महाशिवरात्रि और संकीर्तन का आयोजन शिव शिष्यों द्वारा किया जा रहा है।हमारा उद्देश्य है कि साहब/दीदी के उदघोष आओ,चलें शिव की ओर, को जन जन तक पहुँचाना है।


इस कालखंड के प्रथम षिव षिष्य श्री हरीन्द्रानन्द जी और दीदी नीलम आनंद के द्वारा आज से 40 वर्षों पूर्व शिव नाम संकीर्तन शुरू किया गया जो प्रत्येक महाशिवरात्रि को अनवरत जारी है।


उपस्थित लोगों का निःशुल्क चिकित्सा जाँच किया किया गया,संफोर्ड हॉस्पिटल,कोकर के सहयोग से चिकित्सा शिविर लगाया गया है।देश के विभिन्न हिस्सों से लगभग पाँच हजार शिव शिष्य/शिष्याएँ इस पावन कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए यहाँ आये हैं।


उक्त आध्यात्मिक कार्यक्रम दिनांक 09/03/2024 के मध्याह्न तक चलेगा। कार्यक्रम के उपरान्त खिचड़ी का प्रसाद सभी उपस्थित श्रद्धालुओं के बीच वितरित किया जाएगा।

Leave a Response