Sunday, July 21, 2024
Ranchi News

अल वतानिया इंटर नेशनल स्कूल का उद्घाटन,प्री नर्सरी से स्टेंडर टू की कक्षाएं शुरू

वीडियो जरूर सुने, जबरदस्त कार्यक्रम

रांची। अल वतानिया इंटर नेशनल स्कूल में आधुनिक तकनीकि से युक्त स्कूल का शुभारंभ किया गया। जिसका उदघाटन मौलाना आजाद कॉलेज के प्रिंसिपल डॉक्टर परवेज़ अख्तर और झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता खुर्शीद हसन रूमी ने किया। इस मौके पर बतौर मुख्य अतिथि डॉक्टर प्रवेज अख्तर ने कहा कि अल वतानिया इंटर नेशनल स्कूल आने वाले समय में रांची कांके का सबसे उत्कृष्ट स्कूल बनेगा, क्योकि यहां पर नई शिक्षा पद्धति के साथ सभी प्रकार के उपकरण उपलब्ध है। साथ ही मास्टर क्लास भी शुरू की गई है। शिक्षा रौशनी है और इस रौशनी को फैलाना है। शिक्षा को आगे बढ़ाना है।

इस मौके पर स्कूल के निदेशक शुजाउद्दीन परवेज ने सभी अतिथियों का स्वागत गुलदस्ता और शॉल देकर करते हुए स्कूल के विजन पर प्रकाश डाला। वहीं बतौर विशिष्ट अतिथि खुर्शीद हसन रूमी ने कहा कि शिक्षा का मतलब वेक्तित्व का निर्माण करना है। आज का युग कंप्यूटर का युग है। इस 4 जी के युग में हम अपने बच्चो को बेहतर शिक्षा बेहतर माहौल देंगे, तभी बच्चे आगे बढ़ पाएंगे। अल वतानिया इंटर नेशनल स्कूल में बच्चों के लिए पूरी सुविधा उपलब्ध करायी गई है। अभी प्री नर्सरी से लेकर स्टेंडेट टू तक की कक्षाएं शुरू की जा रही हैं।

स्कूल के फाउंडर जीशान हाशमी, अब्दुल कादिर ने संयुक्त रूप से कहा कि यह स्कूल बच्चों को बेसिक शिक्षा के साथ ही बॉल रूम, टाल हाउस, जिम, एवीरूम, डायनिंग आदि एक्टिविटी के साथ स्मार्ट क्लास रूम, ऑडियो विजुअल क्लास रूम, इंडोर गेम एंड क्लास, सिसिटिवी कैमरा, बस फसेलिटी आदि की सुविधा है। इस मौके पर सियासी उफ्क के निदेशक सरफराज हुसैन ने शिक्षा के महत्व और कुरान पाक की सबसे पहली आयत इकरा यानी पढ़ से शुरू कियू हुई इस पर प्रकाश डाला।

कार्यक्रम को स्कूल की प्रिंसिपल समरीन फातिमा ने भी संबोधित किया। इस कार्यक्रम का संचालन इंग्लिश के महान टीचर मास्टर नवाजिश ने किया। कार्यक्रम की शुरुआत कारी यासिर के तिलावत कुरान पाक से हुआ। मौके पर डॉक्टर परवेज अख्तर, खुर्शीद हसन रूमी, शुजाउद्दिन परवेज, सरफराज हुसैन, अर्शियान हाशमी, समरीन फातिमा, जीशान हाशमी, अब्दुल कादिर, शबाना प्रवीन, नाज़ फातिमा, सबीना सहित बड़ी संख्या में अतिथि मौजूद रहे।

Leave a Response