Tuesday, May 28, 2024
Jharkhand News

इक्फाई विश्वविद्यालय में दो दिवसीय कार्यशाला का शुभारंभ 4मई को

सद्भाव के माध्यम से उत्कृष्टता को सशक्त बनाना और कार्य में प्रेम व स्वतंत्रता विषय पर होगी चर्चा

विशेष संवाददाता

रांची। इक्फाई विश्वविद्यालय, झारखंड के तत्वावधान में 4 और 5 मई, 2024 को दो दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया जाएगा। इस कार्यशाला में प्रतिभागियों को सद्भाव बनाने और बनाए रखने के लिए आवश्यक कौशल और अंतर्दृष्टि से लैस करने के लिए महत्वपूर्ण बातों से अवगत कराया जाएगा।


कुलपति प्रो. (डॉ.) रमन कुमार झा ने कहा कि इस कार्यशाला का उद्देश्य व्यक्तियों को सकारात्मक और सामंजस्यपूर्ण संबंधों को बढ़ावा देने के लिए आवश्यक उपकरण और रणनीतियां प्रदान करना है। कार्यशाला के संयोजक- डीन (छात्र कल्याण), डॉ.एस चौधरी ने बताया कि यह कार्यशाला एनईपी 2020 के पांच मार्गदर्शक स्तंभों- पहुंच, समानता, गुणवत्ता, सामर्थ्य और जवाबदेही को ध्यान में रखते हुए डिजाइन की गई है। डॉ.एस चौधरी ने बताया कि गहरी बातचीत में शामिल होकर – ऐसी बातचीत जो सीमाओं को आगे बढ़ाती है, जिज्ञासा जगाती है और समझ को बढ़ावा देती है। हम अधिक प्रभावशीलता के लिए अपनी सहज क्षमता का लाभ उठा सकते हैं। ये बातचीत न केवल हमारे भीतर बल्कि हमारे रिश्तों, कार्यस्थलों और समुदायों में भी परिवर्तनकारी परिवर्तन को खोलने की कुंजी रखती है।
कार्यशाला के लिए डायमेंशन एजुकेशन प्राइवेट लिमिटेड, नई दिल्ली के विशेषज्ञों को आमंत्रित किया गया है। इच्छुक शिक्षाविद दो मई 2024 तक पंजीकरण करके इस कार्यशाला में शामिल हो सकते हैं। अधिक जानकारी के लिये, इच्छुक प्रतिभागी +91 7257004502/ +91 +917257004503 संपर्क कर सकते हैं।
अथवा dean.sw@iujharhand.edu.in पर मेल कर सकते हैं।

डीन (अकादमिक) प्रो.अरविंद कुमार ने कहा कि ऐसी कार्यशालाएं समय की मांग हैं। रजिस्ट्रार प्रो.(डॉ.)जेबी पटनायक ने कार्यशाला की सफलता की शुभकामनाएं दी।

Leave a Response