Ranchi News

मस्जिद यासीन का संग बुनियाद पूर्व मंत्री हफीजुल हसन एवं अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष हिदायतुल्ला खान ने संयुक्त रूप से किया

संवाददाता
रांची। जलसा ए संग बुनियाद मस्जिद ए यासीन, मस्जिद कमेटी व नौजवान ए इस्लाम के द्वारा परवेज़ कॉलोनी खिजूर टोला, बिशुनपुर और अंजुमन इस्लामिया खिजूर टोला के द्वारा परवेज़ कॉलोनी में आयोजित किया गया।संग ए बुनियाद में मुख्य अतिथि झारखंड सरकार के पूर्व मंत्री हफीजुल हसन अंसारी,अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष हिदायतुल्ला खान एवं अन्य अतिथियों में काजी ए शरियत मुफ्ती अनवर कासमी, मुफ्ती अब्दुल्लाह अज़हर कासमी, मुफ्ती मोहम्मद जाहिद कासमी, मुफ्ती मोहम्मद नूर हुसैन क़ासमी, मुफ्ती मोहम्मद जाहिद क़ासमी,शफीक अनवर, डॉ असगर मिसबाही मुख्य रूप से मौजूद थे।काजी ए शरीयत मुफ्ती अनवर कासमी ने कहा कि यह इजलास नई मस्जिद ए यासीन की तामीर के लिए हुआ है। यहां इस मस्जिद ए यासीन की तामीर में लोगों के मोहब्बत उमड पड़ी है। लोगों ने अपने हैसियत के हिसाब से मस्जिद की तामीर में खुलकर साथ दिया है ।

इस मौके पर पूर्व मंत्री हफीजुल हसन अंसारी ने कहा कि मुसलमान के लिए यह समय इम्तिहान का वक्त है।पहले अपने बच्चे को दीनी तालीम दे। अरबी पढ़े फिर दुनिया की पढ़ाई करे। राज्य अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष हयातुल्लाह खान ने कहा कि मस्जिद की तामीर से आसपास के इलाकों में दीनी समझ आएगी।श्री खान ने कहा कि मस्जिद के साथ यहां शिक्षा पर भी ध्यान देने की जरूरत है।मस्जिदे यासीन के अध्यक्ष सिराज आलम ने कहा कि इस मस्जिद में आने वाले समय में पढ़ाई ,खेलकूद और स्वास्थ्य पर भी काम किया जाएगा। इस मौके पर मस्जिद ए यासीन के अध्यक्ष मास्टर सिराज आलम, सचिव आतिफ हसन , नायब सदर शैख अरमान ,सह सचिव नौशाद आलम ,कोषाध्यक्ष नासिर खान और बबलू खान, मस्जिद कमेटी के सदस्य मुख्तार आलम ,सुफियान आलम, अब्दुल खालिक, हाफिज सनाउल्लाह, नियाज अहमद, आफताब आलम, साकिब अहमद, परवेज इमाम खान मोतावली, खीजूर टोला अंजुमन इस्लामिया सदर जावेद इकबाल, अंजुमन इस्लामिया खीजूर टोला सचिव मोहम्मद मुमताज समेत मस्जिदे यासीन कमिटी और परवेज़ कॉलोनी के कई गणमान्य लोग मौजूद थे।

Leave a Response