Sunday, June 23, 2024
Ranchi News

टीम कुतुब काम करने पर यकीन रखती है: गब्बर

हज़रत कुतुबुद्दीन रिसालदार शाह बाबा दरगाह के विकास कार्य जो अपने आप मे झारखण्ड में एक मिसाल है। यूँ तो बाबा के आस्ताने में समय समय पर कई कार्य हुए हैं। जिस कार्य पर आज नाज़ किया जा रहा है वो हमारी टीम की मेहनत और मेरे पिताजी की मेहनत हैं। आज बाबा का आस्ताना और उसके कैम्पस में शिक्षा का अलख जल रहा है,समाजी, जो काम हुए हैं वह अपने आप मे एक नुमाया है। उक्त बातें दरगाह चुनाव कमिटी के अध्यक्ष पद के उम्मीदवार सोहेल अख्तर गब्बर ने कही। उन्होंने कहा कि सरकारी फंड फण्ड से कमिटी ने बड़े जदोजहद से फंड लाकर हस्पताल, मुसाफ़िर खाना, छत्रवास, मैरेज हाल ऐसे कई कार्य किये जो आज हम और आप देख सकते हैं। सरकारी फंड कितना मुश्किल होता है यह आप जानते हैं। पर हाजी राउफ गद्दी और उनकी टीम ने अपने अथक मेहनत से इस काम को अंजाम दिया। महिलाओं के लिए सिलाई सेन्टर, गरीब छात्रों के लिए कंप्यूटर सेन्टर खोला जहाँ हज़ारों छात्र, छत्राएँ शिक्षा पा रहे हैं। ऐसे ही अनगनित काम हैं जो आप बाबा के सरज़मी पर देख सकते है।
दूसरी मिसाल यह है के बिना भेद भाव के दरगाह कमिटी में मेम्बर साजी कर रांची और डोरंडा को जोड़ा। पंचायतों, समाज के जिमेदारों को कुछ लोगों के विरोध के बावजूद मेम्बर बना कर उन्हें बाबा के अस्तने में खिदमत के लिए एक धागे में जोड़ कर एक मिसाल कायम की। आज वक्फ बोर्ड के निगरानी में आहिस्ता आहिस्ता दरगाह में कई मिसाली काम को हो रहे हैं।
आज वही टीम बाबा के आस्ताने में काम करने के लिए टीम कुतुब के तहत चुनाव लड़ रही है। हाजी राउफ गद्दी के कयादत में किये गए कामो को और आगे बढ़ाने के लिए मैं सुहेल अख्तर उर्फ गबर जो हाजी राउफ गद्दी के पुत्र हैं चुनाव मैदान में है। आप तमाम दरगाह कमिटी के वोटरों से गुजारिश है कि टीम कुतुब को अपना कीमती वोट देकर कामयाब करें ताकि आपके सहयोग से बाबा के अस्तने के अधूरे काम को पूरा किया जा सके। सभी बड़ो को सम्मान और छोटो को प्यार दे सकें।

Leave a Response