Monday, June 17, 2024
Ranchi News

नि:शुल्क यूरोलॉजी एवं नैफ्रोलाजी जांच शिविर का आयोजन

रांची: शहर के जाने-माने यूरोलॉजिस्ट डॉक्टर प्रशांत कुमार, नैफ्रोलाजिस्ट डॉक्टर अरविंद चरण मंगल व लाइफ लाइन क्लिनिक के सहयोग से इटकी में नि:शुल्क मूत्र रोग शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में 300 मरीजों की जांच की गई। डॉक्टर प्रशांत कुमार ने मूत्र रोग से संबंधित और डॉक्टर अरविंद चरण मंगल नेफ्रोलॉजिस्ट ने किडनी से संबंधित कई जानकारी शिविर में उपस्थित लोगों को दी। वही सभी मरीजों का यूरोफ्लोमेट्री जांच की गई। शिविर में यूरोलॉजी क्येर क्लिनिक के निदेशक यूरोलॉजी विशेषज्ञ डॉ. प्रशांत कुमार ने अपनी नि:शुल्क सेवाएं दी।

शिविर में यूरोफ्लोवमेट्री मशीन द्वारा मरीजों की नि:शुल्क जांच की गई। शिविर का लाभ आसपास के मरीजों ने उठाया। डॉक्टर प्रशांत कुमार ने कहा कि
ऐसे मरीज जिनके गुर्दे में पथरी, प्रोस्टेट बढ़ा हुआ, पेशाब की थैली में पथरी, पेशाब में खून आना, पेशाब नली में सिकुड़न, पुरुष बाझपन या गुर्दे, वृषण, प्रोस्टेट, लिंग, पेशाब की थैली में कैंसर आदि की परेशानी है, वो अपनी जांच इस शिविर में या यूरोलॉजी क्येर क्लिनिक बूटी मोड़ के नजदीक, बरियातु रोड, अस्पताल में करा सकते हैं।

वहीं डॉक्टर अरविंद चरण मंगल ने मरीजों को किडनी रोग के बारे में जानकारी दी। पेशाब में जलन, खून आना, एवं नैफ्रोलाजी से संबंधित मरीजों को जागरूक किया। मौके पर यूरोलॉजी क्येर क्लिनिक के मैनेजर मो नसीम अंसारी, इनके सहयोगी मो सरवर, राहुल, मो आरिफ, सुरेंद्र, इटकी लाइफ लाइन किलनिक के छोटो और बबलू का सहयोग रहा।

Leave a Response