Tuesday, May 21, 2024
Ranchi Jharkhand

रांची यूनिवर्सिटी के साथ समझौता ज्ञापन हस्ताक्षरित

इक्फाई विश्वविद्यालय में मनाया गया शिक्षक दिवस

विशेष संवाददाता
रांची। छात्रों की शैक्षणिक, अनुसंधान और रोजगार क्षमता में सुधार के लिए इक्फाई विश्वविद्यालय, झारखंड और रांची विश्वविद्यालय के बीच एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए गए। इस अवसर पर दोनों विश्वविद्यालयों के कुलपति प्रो. (डॉ.) रमन कुमार झा एवं प्रो. (डॉ.) अजीत कुमार सिन्हा ने कहा कि यह समझौता ज्ञापन संयुक्त अध्ययन, अनुसंधान और प्रशिक्षण एवं रोजगार गतिविधियों की स्थापना और आपसी हित के अन्य शैक्षिक विकास के आदान-प्रदान को बढ़ावा देगा।

इक्फ़ाई विश्वविद्यालय झारखंड, 11 विश्वविद्यालयों के समूह का एक हिस्सा है और झारखंड राज्य का पहला निजी विश्वविद्यालय रांची विश्वविद्यालय के साथ अपनी क्षमता विकसित करके उद्योग संघ के साथ भुगतान या अवैतनिक रोजगार और प्रशिक्षण के सभी पहलुओं के लिए काम करने के लिए प्रतिबद्ध है।

यह समझौता ज्ञापन दोनों विश्वविद्यालयों के छात्रों और झारखंड के अन्य सभी छात्रों के हित में काम करेगा। इस एमओयू को सलूजा बिल्डिंग, मेन रोड रांची स्थित इक्फ़ाई विश्वविद्यालय आउटरीच एंड नॉलेज शेयरिंग सेंटर से भी अवसर मिलेगा।

इस अवसर पर, इक्फ़ाई विश्वविद्यालय झारखंड के कुलपति प्रो. (डॉ.) रमन कुमार झा ने सभी छात्रों, संकाय सदस्यों और कर्मचारियों को शिक्षक दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं दीं।

Leave a Response