Sunday, July 21, 2024
Ranchi Jharkhand

झारखंड मुक्ति मोर्चा का केंद्र सरकार हेमंत सोरेन षड्यंत्रपूर्ण कार्रवाई के विरोध में बापू वाटिका में एक दिवसीय उपवास का आयोजन

रांची: झारखंड मुक्ति मोर्चा रांची जिला अध्यक्ष मुश्ताक आलम के नेतृत्व में उपवास का आयोजन किया गया । इस उपवास कार्यक्रम में जेएमएम महानगर अल्पसंखयक मोर्चा के अध्यक्ष भी अपने कार्यकर्त्ता के साथ बापू वाटिका उपवास स्थल में बैठे हैं। जानकारी हो की ईडी ऑफिस में पूर्व सीएम हेमंत सोरेन को प्रताड़ित और उनके साथ अमानवीय व्यवहार के विरोध में झारखंड मुक्ति मोर्चा के द्वारा 15 जनवरी को सभी जिलों के कार्यकर्त्ता उपवास की घोषणा की गई थी।

जेएमएम केंद्रीय समिति द्वारा घोषित कार्यक्रम के तहत रांची के मोराबादी मैदान स्थित बापू वाटिका के समक्ष एक दिवसीय उपवास झारखंडी योद्धा पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के समर्थन में जेएमएम जिला अध्यक्ष मुस्ताक आलम ने कहा कि केन्द्र सरकार के द्वारा षडयंत्र पूर्वक कार्रवाई के विरोध में उपवास किया गया। मुस्ताक आलम ने कहा झारखंडी योद्धा हेमंत सोरेन और झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकर्ता इस तरह की बातों से डरने वाले नहीं है। अल्पसंख्यक मोर्चा के रांची जिला अध्यक्ष फरीद खान ने कहा कि झारखंड मुक्ति मोर्चा का इतिहास आंदोलन का रहा है. इससे जेएमएम कार्यकर्ता न ही हेमंत सोरेन डरने वाले हैं। उनके खिलाफ कोई केस नहीं बनता है।

राजनीतिक विद्वेष के कारण उनकी गिरफ्तारी की गई है। केंद्र की भारतीय जनता पार्टी की सरकार ईडी के द्वारा लगातार उन्हें तंग करने का प्रयास कर रही है हम इसका विरोध करते हैं । फरीद खान कहा केंद्र सरकार झारखंडियों के सब्र का इम्तेहान न लें। आज देश में जहां-जहां भाजपा की सरकार नहीं है, वहां सभी केंद्रीय सरकारी संस्था-एजेंसी सक्रिय हो गई है, जिससे विपक्ष के नेताओं को झूठे मामले में फंसाया जा सके। भाजपा येन-केन प्रकारेण सरकार को अस्थिर करके अपनी सरकार बनाने की कोशिश में लगी है, लेकिन झारखंड में उसका सपना पूरा नहीं होगा। हेमंत सोरेन जेल से जल्द छूटेगा। इस मौके पर बलविंदर सिंह, अश्वनी, तारकेश्वर महतो अफरोज आलम, मुश्ताक आलम, अंतू तिर्की, पप्पू गद्दी ,लाडले खान , समनूर मंसूरी निवर्तमान पार्षद पप्पू गद्दी,अमन खान ,परवेज अख्तर, नौशाद आलम , राहुल तिर्की, सलीम तिर्की,फिरोज अंसारी समेत सैंकड़ों कार्यकर्ता शामिल थे।

Leave a Response