Tuesday, May 28, 2024
Ranchi Jharkhand News

झारखंड में पहली बार थर्ड जेडर(किन्नर) प्रत्याशी चुनाव मैदान में

सातवें चरण में नामांकन के चौथे दिन तक हुए कुल 18 नामांकन

जब्ती का आंकड़ा 1 अरब 14 करोड़ 40 लाख रुपये हुआ

रांची। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के. रवि कुमार ने बताया है कि सातवें चरण के चुनाव में नामांकन के चौथे दिन तक कुल 18 प्रत्याशियों ने नामांकन किया है। उसमें दुमका (अनुसूचित जनजाति के लिए सुरक्षित) संसदीय निर्वाचन क्षेत्र से कुल तीन उम्मीदवारों ने नामांकन का पर्चा दाखिल किया है। राजमहल (अनुसूचित जनजाति के लिए सुरक्षित) संसदीय निर्वाचन क्षेत्र से अब तक 5 लोगों ने नामांकन पत्र दाखिल किया है। गोड्डा संसदीय निर्वाचन क्षेत्र से अभी तक 10 लोगों ने उम्मीदवारी का पर्चा भरा है। उन्होंने बताया कि झारखंड में पहली बार संसदीय निर्वाचन में धनबाद से एक थर्ड जेंडर उम्मीदवार सुनैना किन्नर ने नामांकन का पर्चा दाखिल किया है। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी शुक्रवार को निर्वाचन सदन, धुर्वा में प्रेस वार्ता कर रहे थे।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने बताया कि 11 मई को माह का तीसरा शनिवार होने के कारण नामांकन कार्य नहीं होगा। जबकि, प्रत्येक रविवार को नामांकन का कार्य बंद रहता है। बताया कि 11 मई की शाम से चौथे चरण का चुनाव प्रचार थम जाएगा। 12 मई को प्रत्याशी डोर टू डोर कैंपेन कर सकेंगे। उन्होंने कहा कि बूथों पर सुरक्षा बलों की तैनाती की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। एक सवाल के जवाब में उन्होंने बताया कि मतदान कार्य के लिए ईवीएम पर्याप्त संख्या में उपलब्ध है।

उन्होंने बताया कि चुनाव की अधिसूचना जारी होने के बाद से झारखंड में अवैध सामग्री और नकदी की जब्ती का आंकड़ा 1 अरब, 14 करोड़ 40 लाख तक पहुंच चुका है

Leave a Response