Jharkhand News

भारती फाउंडेशन ने DIET, दुमका, झारखंड के साथ मिलकर शिक्षण अधिगम सामग्री (TLM) मेले का आयोजन किया

फाउंडेशन ने इस शैक्षणिक वर्ष में क्‍वालिटी सपोर्ट प्रोग्राम (QSP) के तहत 35 भागीदार सरकारी स्कूलों के शिक्षकों को अभिनव शिक्षण अधिगम सामग्री के द्वारा अधिगम वातावरण को समृद्ध बनाने के लिए प्रशिक्षण प्रदान किया।
हाल ही में आयोजित जिला स्तरीय TLM मेले में दुमका जिले के दस प्रखंडों के 80 भागीदार एवं गैर-भागीदार सरकारी विद्यालयों के 110 शिक्षकों ने भाग लिया।
सर्वश्रेष्ठ शिक्षण अधिगम सामग्री की रचना करने के लिए 12 शिक्षकों को विभिन्न श्रेणियों के तहत एजुकेशनल रॉकस्टार अचीवर्स (ERA) पुरस्कार प्रदान किए गए। सर्वश्रेष्ठ शिक्षण अधिगम सामग्री की रचना करने के लिए 12 शिक्षकों को विभिन्न श्रेणियों के अंतर्गत एजुकेशनल रॉकस्टार अचीवर्स (ERA) पुरस्कार से सम्मानित किया गया

भारती फाउंडेशन के क्‍वालिटी सपोर्ट प्रोग्राम का उद्देश्य विभिन्न हस्तक्षेपों के माध्यम से विद्यार्थियों के लिए सर्वांगीण विकास उपलब्‍ध कराना है। विद्यार्थियों के लिए एक समृद्ध अधिगम वातावरण की रचना करना क्‍वालिटी सपोर्ट प्रोग्राम का एक मुख्‍य फोकस क्षेत्र है। अभिनव शिक्षण-अधिगम सामग्री के द्वारा कक्षा को छात्रों के गुणवत्ता शिक्षा के अनुरूप बनाया गया है | इस दिशा में दुमका के 35 भागीदार सरकारी स्कूलों के शिक्षकों को प्रशिक्षित किया गया है।
28 नवंबर 2023 को जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (DIET- District Institute of Education and Training), दुमका के सहयोग से भारती फाउंडेशन द्वारा आयोजित जिला स्तरीय शिक्षण अधिगम सामग्री मेले में दुमका के 10 प्रखंडों के 100 से भी अधिक शिक्षकों ने भाग लिया, इस प्रशिक्षण एवं मेले की शिक्षकों ने खूब सराहना की |

Leave a Response