Tuesday, May 28, 2024
Ranchi Jharkhand

लिटिल एंजल्स हाई स्कूल में वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन

रांंची: लिटिल एंजल्स हाई स्कूल में शनिवार को वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन हुआ। जिसमें पिछले सत्र के सफल शैक्षणिक टॉपर्स को, विभिन्न प्रतियोगिता में सफल छात्राओ को मोमेंटो, सर्टिफिकेट आदि से सममानित किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ राष्ट्रीय गान से किया गया। समरोह में स्कूली बच्चों द्वारा एक से बढ़ एक रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। वहीं बतौर मुख्य अतिथि स्कूल के निदेशक मसूद कच्छी के द्वारा सभी कक्षाओं के उत्कृष्ट प्रदर्शन करनेवाले विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया। स्कूल के बोर्ड टॉपर्स को प्रमाण पत्र और ट्रॉफी से सम्मानित किया गया। मुख्य अतिथि मसूद कच्छी ने कहा कि उपलब्धि हासिल करने वालों की वास्तविक सफलता सिर्फ यह नहीं है कि उन्होंने क्या हासिल किया है, बल्कि यह भी है कि उन्होंने दूसरों पर इसका क्या प्रभाव डाला है।

मसूद कच्छी ने आगे कहा कि मनुष्य के जीवन में जितना महत्त्व भोजन का है, उससे अधिक महत्त्व शिक्षा का है। शिक्षा का मानव जीवन में बहुत महत्त्व है। शिक्षा ही एक ऐसा माध्यम है जिससे मनुष्य में ज्ञान का प्रसार होता है। इंसान की बुद्धि का विकास शिक्षा अर्जित करने से ही होता है।

शिक्षा मानव जीवन की एक महत्त्वपूर्ण इकाई है। शिक्षा न हो तो मनुष्य के जीवन की कल्पना भी मुश्किल है। वहीं स्कूल में आए कई गार्जियन ने कहा कि स्कूल द्वारा किए जा रहे प्रयासों को देखते हुए इसमें कोई संदेह नहीं है कि स्कूल और उसके छात्र सदैव चमकते रहेंगे। स्कूल की मेहनत और लगन सभी से अच्छा है। आए हुए सभी अतिथियों का स्वागत स्कूल परिवार ने किया।

स्कूल के निदेशक मसूद कच्छी ने शीर्ष रैंक पाने वालों छात्र छात्राओं को बधाई देते हुए कहा कि असली प्रतिस्पर्धा किसी और से नहीं, बल्कि अपने आप से है। हर बार खुद से बेहतर बनने का प्रयास करते रहना चाहिए। मौके पर स्कूल की प्रिंसिपल रानी तबस्सुम, उदित नारायण, टीचर शुशिला, समेत स्कूल परिवार से जुड़े सभी लोग उपस्थित थे

Leave a Response