Friday, April 19, 2024
Jharkhand News

झारखंड के 6 लोक सभा सीट से चुनाव लड़ेगी एआईएमआईएम

एआईएमआईएम के पार्टी मिलन समारोह में पॉल सुरीन अपनी समर्थकों के साथ पार्टी की सदस्यता ग्रहण की

एआईएमआईएम झारखंड के 6 लोक सभा सीट से चुनाव लड़ेगी: मोहम्मद शाकिर

रांची: ऑल इंडिया मजलिस एताहुदुल मुसलमीन (एआईएमआईएम) की पार्टी कार्यालय नया सराय रांची में मिलन समारोह का आयोजन हुआ। पॉल सोरेन राजमहल के वरिष्ठ समाजसेवी है उन्होंने दिल्ली विश्वविद्यालय से शिक्षा ग्रहण किया किया है इस मौके पर बोलते हुए एआईएमआईएम के प्रदेश अध्यक्ष मोहम्मद शाकिर ने कहा कि पॉल सोरेन के आने से मुस्लिम आदिवासी एकता के लिए यह एक मील का पत्थर साबित होगा
पॉल सोरेन का एआईएमआईएम में आने से लोकसभा चुनाव और विधानसभा चुनाव में बड़े बदलाव की यह शुरुआत है । पार्टी का मानना है कि झारखंड अलग राज्य गठन के बाद से अब तक झारखंड में दलितों ,आदिवासियों एवं अल्पसंख्यकों के अधिकारों की लड़ाई लड़ी ही नहीं गई है ।भय, भूख ,भ्रष्टाचार, बेरोजगारी एवं पलायन को इस प्रदेश का मुकद्दर बना दिया गया ।

झारखंड में आज तक किसी भी पार्टी और सरकार में इसके विकास के लिए कोई पॉलिसी नहीं बनाया है ।जिससे कि वंचित समाज का जीवन स्तर पर सकारात्मक असर पड़े। मोहम्मद शाकिर ने कहा कि पॉल सोरेन के पार्टी में शामिल होने से उनके कार्य कुशलता, अच्छे लोग,सोच एवं राजनीति से विशेष कर आदिवासी इलाकों में तेजी से पार्टी का विकास हो सकेगा । झारखंड मजलिस के लिए वंचित समाज का उत्थान सबसे खास होगा ।इसलिए सभी समान विचारधारा के प्रबुद्ध एवं आम लोगों को आमंत्रित किया जाता है कि वंचित समाज को आत्मनिर्भर नेतृत्व प्रदान करने में मुख्य भूमिका अदा करे।आत्मनिर्भर राजनीतिक शक्ति प्राप्त कर समाज की जबरन समस्याओं का निदान किया सके ।राजमहल लोकसभा क्षेत्र से पॉल सोरेन संभावित उम्मीदवार हैं जिनका नाम बहुत जल्द बाकी संभावित प्रत्याशियों के साथ केंद्रीय नेतृत्व को भेज दिया जाएगा ।

राष्ट्रीय अध्यक्ष सह हैदराबाद सांसद ढूंढसंकल्पित है कि यदि इंडिया गठबंधन में एआईएमआईएम को शामिल नहीं किया जाता है तो हम लोग अधिक से अधिक सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि झारखंड के छह लोकसभा सीट पर हमारी पार्टी चुनाव लड़ेगी जिसमें राजमहल, गोड्डा ,हजारीबाग, चतरा ,रांची और गिरिडीह शामिल है। एआईएमएम के झारखण्ड संगठन महासचिव समीर अली ने कहा कि झारखंड पॉल सोरेन के पार्टी में आने से यह संदेश जाएगा की पार्टी सभी वर्गों की पार्टी है और सभी के लिए हर वक्त खड़ी रहेगी।

Leave a Response