Tuesday, July 16, 2024
Ranchi News

रेड सी इंटरनेशनल स्कूल आजाद बस्ती रांची में एक गाला फूड फेस्ट का आयोजन किया गया

दिनांक 19/11/2023 दिन रविवार को रेड सी इंटरनेशनल स्कूल आजाद बस्ती रांची में एक गाला फूड फेस्ट का आयोजन किया गया ।जिसमें स्कूल के छात्र अपनी रचनात्मकता और शिक्षा के क्षेत्र में अद्वितीय दक्षता का प्रदर्शन करने में सक्षम रहे। रेड सी स्कूल के छात्रों ने आयोजित फ़ूड फेस्टिवल में स्वाद की नई ऊँचाइयों को छूने का समर्थन किया। इस दिनचर्या ने स्कूल के परिसर को रंगीन बना दिया और छात्रों ने अपनी रचनात्मकता को साकार किया।
इस कार्यक्रम का आगाज झारखंड सरकार के पूर्व शिक्षा मंत्री श्री बंधु तिर्की जी के द्वारा किया गया । विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित श्री दयानंद कुमार थाना प्रभारी लोअर बाजार ने भी सारे स्टाल घूम कर छात्रों का मनोबल बढ़ाया। उन्हों ने कहा कि छात्रों को शिक्षा के साथ साथ जीवन के प्रैक्टिकल अनुभावों से भी रूबरू करना शिक्षा का अंग है।


इस कार्यक्रम का उद्देश्य था की बच्चो को उनके जीवन में उनके भविष्य के लिए तैयार किया जा सके तथा उन्हें यह शिक्षा दी जा सके की वे किस प्रकार बिजनेस के क्षेत्र में अपना भविष्य बना सके एवम आसानी से ग्राहकों को डील कर सके । उन्हें यह भी सिखाया गया की अपनी चीजों को किस प्रकार आकर्षित रूप से लोगों के सामने दिखाया जा सकता है की लोग उनकी वस्तुओं को खरीदने के लिए उत्साहित होंगे ।
इस कार्यक्रम में कुल 6 स्टाल लगाए गए थे जो पूरी तरह से थीम पर बनाए गए थे जिसमे झारखंड एवम बिहार थीम , इंडियन थीम , कॉन्टिनेंटल थीम , स्ट्रीट फूड थीम , ड्रिंक्स एवम डेजर्ट थे ।इस आयोजन में भारतीय और झारखंडी भोजनों का बहुसंख्यक स्वरूप था जो छात्रों की सोच और रचनात्मक प्रतिभा को प्रकट करता है। विभिन्न वर्गों में विभाजित, छात्रों ने अपने विचारों को साझा करने का मौका प्राप्त किया और सभी भोजनों को मिलाकर एक अनूठा अनुभव प्रदान किया।
इस कार्यक्रम में विद्यालय के बच्चो ने भाग लिया जिसमे मुख्य रूप से आरफा,तहसीन, आसफा, जिकरा,सारा, आफिया,दिलशान, फाज़,अजमत,हुजैफा,रेहान,अनस,अरहान,रौनक,फलक, अशद,फरहान, अलिश्बा,सारा,मिस्बाहुल,शाकिब,अबूरेयन मुख्य रूप से शामिल थे एवम अपने अपने स्टाल को बखूबी संभाल रहे थे ।


इस कार्यक्रम को सफल बनाने में विद्यालय के प्रधानाध्यापिका श्रीमती सोनी सितारा केरकेट्टा की अहम भूमिका रही। उन्हों ने कहा कि आज का यह आयोजन “सीखने और सहभागिता के लिए एक महत्वपूर्ण मंच” के रूप में है। उन्होंने छात्रों की रचनात्मकता को सराहा और उन्हें आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया।
स्कूल के निदेशक श्री एम. एन. ज़ुबैरी ने कहा कि यह फ़ूड फेस्टिवल एक सांस्कृतिक आदर्श के रूप में उभरा है, जिसने स्वाद और विचारशीलता का संगम दिखाया। स्कूल का पूरा समुदाय इस आयोजन के सफल संपन्न होने पर गर्वित है और आने वाले वर्षों में इसे और बढ़ावा देने का निर्णय किया गया है।
विद्यालय के शिक्षक एवम् शिक्षिकाओं जिसमे तमन्ना, साइका,साइमा,सना,सादिया, अतिका,चंदा,खुशनुमा,मनोवर,जहनी,कुलसुम,किरन,नाज,सदफ,सजरा,सुचिता,इंशा,तथा, शहमा सर,भी अहम रूप से शामिल थे एवम बच्चो का मनोबल बढ़ा रहे थे ।

Leave a Response