Sunday, July 21, 2024
Ranchi Jharkhand News

इन्फोटेक एजुकेशन सेंटर सिलिदिरी में प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले 60 छात्रों को मिला प्रमाण पत्र

ओरमांझी- इन्फोटेक एजुकेशन सेंटर सिलिदिरी में मंगलवार को क्रेस्ट में स्थित अपने प्रशिक्षण केंद्र में प्रमाण पत्र वितरण समारोह आयोजित किया। इस कार्यक्रम के अंतर्गत डिप्लोमा इन कंप्यूटर एप्लीकेशन (डी. सी. ए.) कोर्स में पर्शिक्षित होने वाले 60 छात्र एवं छात्राओं के बीच प्रमाण पत्र वितरित किया गया। इस कार्यक्रम में धनेश कुमार, अध्यक्ष सह परियोजना निदेशक, मोहम्मद खुर्शीद आलम, सचिव सह सीईओ, तारिक अल्तमस, कोषाध्यक्ष, मुसद्दीक, प्रशिक्षक और शहनावाज, फ्रंट ऑफिस एक्जीक्यूटिव सहित गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे। उन सभी ने कार्यक्रम की सफलता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।प्रमाण पत्र वितरण के अलावा, इन्फोटेक एजुकेशन सेंटर सिल्दिरी संस्था में महिलाओं के लिए निःशुल्क कौशल विकास पाठ्यक्रमों की घोषणा भी की गई,इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में 18 से 45 वर्ष की आयु वर्ग की महिलाओं और लड़कियों के लिए विशेष रूप से तीन आगामी मुफ्त कौशल विकास पाठ्यक्रमों की घोषणा करने की गई। ये पाठ्यक्रम प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना (पीएमकेवीवाई) 4.0 के माध्यम से कराया जायेगा।
इस में स्क्वैश और जूस प्रोसेसिंग तकनीशियन (जूस मेकर), पारंपरिक हैण्ड एम्ब्रोइडरर (सिलाई कढाई), जूट उत्पाद सिलाई ऑपरेटर (सिलाई कढाई)
उपरोक्त निशुल्क पाठ्यक्रमों के लिए नामांकन जारी है। इच्छुक महिलाओं एवं लड़कियों को पंजीकरण की अंतिम तिथि 28 मार्च, 2024 से पहले नामांकन करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है।

Leave a Response