Monday, June 17, 2024
BlogJharkhand News

एजेड सर्विसेज का ट्रेडिंग अवेयरनेस प्रोग्राम आयोजित, ऑनलाइन/ऑफलाइन अवेयरनेस प्रोग्राम की सुविधा उपलब्ध

ऑनलाइन/ऑफलाइन अवेयरनेस प्रोग्राम की सुविधा उपलब्ध

रांची। वैश्विक स्तर पर ट्रेडिंग/मार्केटिंग की खूबियों(आर्थिक गतिविधियों)के बारे में लोगों को अवेयरनेस प्रोग्राम के तहत शिक्षित करने वाली अंतरराष्ट्रीय स्तर का संस्थान एजेड सर्विसेज ने देश-विदेश के बेरोजगार युवाओं के लिए आर्थिक स्वावलंबन की दिशा में मार्ग प्रशस्त किया है। उक्त बातें शनिवार (23मार्च) को रांची में एजेड सर्विसेज के एजुकेटर ने अवेयरनेस प्रोग्राम के दौरान कही।
एजुकेटर ने बताया कि राजधानी स्थित एक होटल में आयोजित अवेयरनेस प्रोग्राम में लोगों को ट्रेडिंग की जानकारियां दी गई। उन्होंने बताया कि एजेड सर्विसेज का मुख्यालय दुबई में है। यह कंपनी वैश्विक स्तर पर ट्रेडिंग/मार्केटिंग से संबंधित अवेयरनेस प्रोग्राम का संचालन करती है। जिसके तहत लोगों को 9 सप्ताह का प्रशिक्षण दिया जाता है। प्रशिक्षण प्राप्त करने के बाद लोग ट्रेडिंग/मार्केटिंग से संबंधित मामलों की जानकारी प्राप्त कर आर्थिक रूप से स्वावलंबी होकर जीविकोपार्जन कर सकते हैं।


जागरूकता कार्यक्रम के तहत देश-विदेश की आर्थिक गतिविधियों की अद्यतन जानकारी से भी प्रशिक्षणार्थियों को अवगत कराया गया। ट्रेडिंग की विशेषताओं और इसकी खामियों के बारे में भी अवेयरनेस प्रोग्राम के तहत महत्वपूर्ण जानकारियां दी गई।
संस्थान के एजुकेटर के मुताबिक अब तक भारत वर्ष में दस हजार से अधिक बेरोजगार युवक-युवतियां एजेड सर्विसेज से जुड़कर आर्थिक रूप से स्वावलंबी हो चुके हैं।
विशेष रूप से बेरोजगार युवक-युवतियों के लिए ट्रेडिंग मार्केटिंग से संबंधित प्रशिक्षण प्राप्त करना उन्हें आर्थिक रूप से आत्मनिर्भर बनाने में काफी सहायक है।
इस क्षेत्र से जुड़कर आत्मनिर्भर बन सकते हैं।
उन्होंने कहा कि कुछ स्वार्थी तत्व एजेड सर्विसेज की सेवाओं के बारे में बेबुनियाद, मनगढ़ंत और तथ्यहीन बातों को प्रचारित-प्रसारित करने में लगे हैं। ऐसे अवांछित तत्वों से लोगों को दूरी बनाकर रखने की उन्होंने अपील की।
ट्रेडिंग/मार्केटिंग ऑनलाइन और ऑफलाइन की सुविधा एजेड सर्विसेज के माध्यम से उपलब्ध है।
राजधानी रांची में आयोजित अवेयरनेस प्रोग्राम में काफी संख्या में युवक-युवतियों ने ट्रेडिंग के बारे में अपडेट जानकारियां प्राप्त की।

Leave a Response