Friday, July 19, 2024
Ranchi News

समाज को तोड़ने वाले हो जाए सावधान, नहीं तो…:ssp

 

रांची 8 जुलाई- झारखंड प्रदेश जमीअतुल कुरैश  के अध्यक्ष मुजीब कुरैशी के नेतृत्व में लोअर बाजार थाना क्षेत्र के वार्ड 11 अंतर्गत कांटा टोली क्षेत्र के जमीयतुल कुरैश पंचायत का गठन किया गया, जिसके अध्यक्ष गुलाम गौस कुरैशी पप्पू, महासचिव परवेज कुरैशी को चुना गया,इसके बाद  भव्य सम्मान समारोह का  आयोजन  कुरैशी मुहल्ला में किया गया । इस कार्यक्रम में की अध्यक्षता झारखंड प्रदेश जमीयतुल कुरैश के अध्यक्ष मुजीब कुरैशी ने किया और मंच संचालन  झारखंड प्रदेश जमीयतुल कुरैश के मीडिया प्रभारी गुलाम जावेद ने किया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि रांची के वरीय पुलिस अधीक्षक किशोर कौशल,  ग्रामीण पुलिस अधीक्षक नौशाद आलम, यातायात पुलिस अधीक्षक हारिस बिन जमाॅ, निर्वतमान उप महापौर संजीव विजयवर्गीय, अंजुमन इस्लामिया के अध्यक्ष हाजी मुख्तार, पूर्व उपाध्यक्ष डा मंजर हुसैन, सीपीआई के अजय सिंह, शांति समिति के जितेंद्र गुप्ता, इदरीशया चौरासी पंचायत सदर मोहम्मद इस्लाम , मोमिन अंसारी, चौरासी पंचायत के कार्यकारी सदर जबीउल्लाह, अंसारी पंचायत से मोहम्मद मुख्तार अंसारी , महापंचायत के मोहम्मद सलीम, मोहम्मद लतीफ मकसूद आलम, हेमंत कच्छप, चिख पंचायत से अकबर जफर , रिसालदार बाबा दरगाह ट्रस्ट मजार शरीफ के  निवर्तमान महासचिव मोहम्मद फारुख, मौलाना आजाद कोलोनी से औरेंगजेब खां,सहजाद,  वरिष्ठ पत्रकार फिरोज जिलानी, समाजसेवी लाडले खान,टिंकू राम, रोबिन दास,बच्चा बाबू, हाजी मिन्हाज एंव  युनूस कुरैशी, हाजी अजीम कुरैशी, गुलाम रसूल कुरैशी,मतला कुरैशी, इकबाल कुरैशी,शामिउल्लाह कुरैशी, याकुब कुरैशी ,जाबीर कुरैशी, मुन्ना कुरैशी, हफीजुल कुरैशी,इल्ताफ कुरैशी, आवेश कुरैशी मुन्ना, अनीस कुरैशी, बबलू कुरैशी, बारीक  कुरैशी, अजमल कुरैशी, बबन कुरैशी, मुस्तफा कुरैशी, अरशद कुरैशी,आजाद कुरैशी,तौफिक कुरैशी, बुधन कुरैशी, अजहरुद्दीन कुरैशी,राजू कुरैशी,अकबर कुरैशी, गुड्डू कुरैशी,सर्वर कुरैशी, तजमुल कुरैशी,अफजल कुरैशी, हसीब,मो फारुख,डब्लू कुरैशी, तौफिक कुरैशी, नौशाद कुरैशी,तय्यब कुरैशी,जलाल कुरैशी,आसिफ कुरैशी,आंशिक कुरैशी,कमरान कुरैशी, सोनू कुरैशी, दानिश कुरैशी, अब कुरैशी सहित कांटा टोली , पुरुलिया  रोड, सुल्तान कॉलोनी लेन, हरिजन बस्ती, इदरीश कॉलोनी ,मौलाना आजाद कॉलोनी, इलाही बख्श कॉलोनी, डोरंडा  हिंदपीढ़ी आदि क्षेत्रों के सामाजिक संगठनों के सरपरस्त सहित समाजसेवी उपस्थित हुए।

एसएसपी ने कहा:
 एसएसपी किशोर कौशल ने कहा यह बहुत खुशी की बात है 17 ,18 सालो बाद झारखंड प्रदेश जमीअतुल कुरेश के अध्यक्ष मुजीब कुरैशी ने एक पहल करते हुए कांटा टोली कुरेशी पंचायत का गठन कराया है ।  इस नई कमेटी के जो पदाधिकारी चुनकर आए हैं जो अध्यक्ष और महासचिव हैं इनकी जिम्मेदारी भी बढ़ गई है , समाज के प्रति भी और अपने क्षेत्र के लोगों के भी प्रति भी। क्योंकि परवेज पहले से भी काम करते रहे हैं , तो उम्मीद करते हैं इस कारवां को ये बहुत अच्छे से आगे तक ले जाएंगे । एसएसपी ने आगे  कहा कि जैसा कि बताया गया कि यह कुरेशी पंचायत का इतिहास बहुत पुराना है, अगर खुदाई किया  जाए तो 200 साल से भी पुराना मिलेगा, इसके आसपास रविदास मुहल्ला, इदरीश कॉलोनी , मौलाना आजाद कॉलोनी रमजान , रजा कालोनी, बंगाली कॉलोनी,गौसनगर, बहुत बाद में आकर बसा है। आगे कहा कि  जिस तरह से मुजीब कुरैशी ने नशाखोरी रोकने की मुहिम की सफल शुरुआत किए जिसका अनुश्रण कई संगठन कर रहे हैं यह एक अच्छी पहल है। आगे कहा कि  हाल के दिनों में चाहे वह ईद मिलादुन्नबी हो, ईद, बकरीद, श्री रामनवमी, श्री दुर्गा पूजा, होली  सभी पर्व पर आप लोगों के सहयोग से शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुआ है, अभी सावन का पवित्र महीना शुरू हुआ है,  इसी के साथ मोहर्रम भी शुरू होगा, तो कांटा टोली के क्षेत्र के लोगों से उम्मीद है,  कि जैसे आप बरसो गंगा जमुनी तहजीब बनाए हुए हैं, आगे भी बनाकर रखेंगे ,इस बीच कुछ लोग नशाखोरी करते हैं ,समाज तोड़ने वाले भी एक दो लोग होते हैं , ऐसे लोगों को पुलिस प्रशासन चिन्हित कर रहा है, कुछ लोग चिन्हित भी हुए हैं , जो अलग-अलग ग्रुप बनाकर लोगों को दिग्भ्रमित करने की कोशिश करते हैं, ऐसे लोग भी चिन्हित किए जा रहे हैं, इन लोगों पर भी कार्रवाई होगी। ऐसे असामाजिक तत्वों गिने चुने होते हैं,जो सोशल साइट्स, फेसबुक, व्हाट्सएप के माध्यम से अफवाह फैलाने की कोशिश करते हैं, ऐसे लोग  यह गलतफहमी पालना छोड़ दे,  क्योंकि पुलिस हर एक व्यक्ति पर नजर रखती है। 

ग्रामीण एसपी ने कहा:
ग्रामीण एसपी नौशाद आलम ने कहा कि खुशी की बात है कि जमीअतुल कुरेश पंचायत का गठन हुआ इसके अंदर जो मस्जिद , मदरसा , स्कूल , पंचायत की जो जमीन है इन सब को सुरक्षित करना और विकसित करने के  साथ-साथ जो समाज के लोग इधर-उधर भटक रहे हैं, युवा बेरोजगारी के कारण गलत रिस्ते में न चला जाए, नशाखोरी की ओर न चल पड़े  इन सब को रोकना होगा। शिक्षा को बढ़ावा देना होगा सभी को साथ लेकर चलना होगा।
यातायात एसपी ने कहा:
कुरेशी पंचायत में एकजुटता रहे, पंचायत अपने रोजगार और शिक्षा को लेकर काम करें , शिक्षा को बढ़ावा दें, खासकर बेटियों को शिक्षा में किसी तरह का रुकावट पैदा ना करें,  सामूहिक रूप से किसी भी काम को करें , हर समाज में एक दो लोग होते हैं जो समाज को दिग्भ्रमित करने की कोशिश करते हैं,  ऐसे लोगों को कभी सफल होने नहीं दे।

 उपमहापौर संजीव ने कहा:
निवर्तमान उप महापौर संजीव विजयवर्गीय ने कहा कि आज इस मोहल्ले में आया हूं तो आज सड़क और नाली देख रहा हूं , विकास की शुरुआत है, मुझे याद है पहले सड़क ,नाली जर्जर था, और  परवेज  सड़क और नाली बनवाने के लिए पेपर कटिंग और आवेदन लेकर मेरे पास आते थे, आज मुझे खुशी है कि यहां सड़क,नाली,साफ सफाई है,जो  जिम्मेदारी मिली है उस पर खरा उतरेंगे, और अध्यक्ष बने हैं ये भी जुझारू हैं काम करेंगे और समाज का विकास करेंगे।
नवनिर्वाचित अध्यक्ष ने कहा:
नवनिर्वाचित अध्यक्ष गुलाम गौस कुरैशी पप्पू ने कहा कि कृषि पंचायत कि जो जिम्मेदारी मिली है उसे पूरी तरह से निभाऊंगा पहले भी काम किया हूं आगे भी काम करूंगा।
नवनिर्वाचित महासचिव ने कहा:
नवनिर्वाचित महासचिव परवेज कुरैशी ने कहा कि जो जिम्मेदारी मुझे मिली है जमीअतुल कुरेश पंचायत की, इसके अधीन जो भी है मदरसा, स्कूल, मस्जिद ,स्लाटर हाउस एवं उसकी जमीन इत्यादि सबका सुरक्षित रखना,उसे विकसित करना और ना सिर्फ कुरैशी पंचायत ,बल्कि आसपास की जो बस्ती है वहां के रहने वाले जो लोग हैं, उनकी जो जरूरतें हैं, उनकी जो समस्याएं हैं उनके लिए मैं आगे रहूंगा।
मुजीब कुरैशी ने कहा:
झारखंड प्रदेश जमीअतुल कुरेश के अध्यक्ष मुजीब कुरैशी ने कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए कहा कि यह खुशी की बात है कि समाज का गठन हुआ है, जो जिम्मेदारी मिली है समाज का जो काम अधूरा है ,जिसके लिए मैं मुख्यमंत्री रहे रघुवर दास,राज्यपाल रही द्रौपदी मुर्मू, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन तक से गुहार लगा चुका हूं, उसे धरातल पर उतारने की जिम्मेदारी अब हम सब की है । सब लोग मिलकर चलेंगे और विश्वास है कि पूरा समाज ना सिर्फ रांची, बल्कि पूरे झारखंड के कुरैशी समाज सामूहिक रूप से एकता के साथ अपने-अपने पंचायतों में समाजहित में बेहतर काम करेंगे।
वहीं अंजुमन इस्लामिया के अध्यक्ष हाजी मुख्तार ने कहा कि यह खुशी की बात है कि आज शहर के सभी सामाजिक लोग यहां पर उपस्थित हुए हैं और  कुरेशी पंचायत का गठन हुआ यह सफल रहेगा और आगे भी बढ़ेगा।

Leave a Response