Sunday, July 21, 2024
Jharkhand News

पब्लिक स्कूल्स एंड चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोसिएशन (पासवा) का राष्ट्रीय अधिवेशन दिल्ली में होगा आयोजित!

झारखंड सहित विभिन्न राज्यों के प्रतिनिधि होंगे सम्मिलित: आलोक कुमार दूबे


पासवा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं नई कार्यकारिणी निर्वाचित होने तक आलोक कुमार दूबे कार्यवाहक अध्यक्ष के रूप में जिम्मेदारियों का करेंगे निर्वहन

प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी चुनाव के पश्चात 5 जून से 10 जून के बीच रांची में आयोजित होगा पासवा द्वारा देश का सबसे बड़ा छात्र प्रतिभा सम्मान समारोह !

झारखंड बोर्ड, सीबीएसई और आईसीएसई तीनों बोर्ड के मैट्रिक और इंटर के सफल विद्यार्थियों को किया जाएगा सम्मानित!

झारखंड के प्रत्येक जिलों में भी आयोजित होगा छात्र प्रतिभा सम्मान समारोह

राष्ट्रीय कार्यवाहक अध्यक्ष आलोक दूबे की उपस्थिति में 26 मई को पटना में बिहार पासवा की कमिटी का चुनाव होगा एवं बिहार प्रदेश छात्र प्रतिभा सम्मान समारोह के आयोजन की रणनीति बनेगी
आज दिनांक 15/05/2024 को संध्या 7:00 बजे से पासवा (पब्लिक स्कूल्स एंड चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोसिएशन) की एक अति महत्वपूर्ण वर्चुअल मीटिंग आलोक कुमार दूबे की अध्यक्षता में आयोजित की गई।
इस वर्चुअल मीटिंग में बहुत बड़ी संख्या में पासवा के विभिन्न राज्यों के प्रतिनिधि गण, झारखंड के प्रत्येक जिले से पासवा के पदाधिकारी गण, पासवा के एक्टिव वॉलिंटियर्स सम्मिलित हुए ।
वर्चुअल बैठक में सर्वसम्मति से निम्नलिखित निर्णय किए गए।

  1. बहुत जल्द लोकसभा चुनाव के पश्चात पब्लिक स्कूल्स एंड चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोसिएशन का राष्ट्रीय अधिवेशन देश की राजधानी दिल्ली में आयोजित होगा जिसमें झारखंड सहित देश भर से विभिन्न राज्यों के शिक्षाविद और प्रतिनिधि सम्मिलित होंगे।
  2. प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी राष्ट्र का सबसे बड़ा छात्र प्रतिभा सम्मान समारोह खेलगांव रांची में आयोजित किया जाएगा जिसमें जैक बोर्ड, सीबीएसई एवं आईसीएसई के मैट्रिक और इंटर के सफल 15000 से अधिक मेधावी बच्चों को पुरस्कृत किए जाने का लक्ष्य रखा गया है। छात्र प्रतिभा सम्मान समारोह 5 जून से 10 जून के बीच आयोजित किए जाने पर बैठक में सहमति बनी है।
  3. तत्पश्चात झारखंड के प्रत्येक जिले में छात्र प्रतिभा सम्मान समारोह आयोजित किया जाएगा ताकि प्रत्येक जिले के मैट्रिक और इंटर के तीनों बोर्ड के मेघावी बच्चों को भी उनके जिले में सम्मानित किया जा सके।
    4.पासवा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं नई कार्यकारिणी निर्वाचित होने तक आलोक कुमार दूबे कार्यवाहक अध्यक्ष के रूप में जिम्मेदारियों का निर्वहन करेंगे एवं किसी भी प्रकार के बैठक के लिए अधिकृत किए जाते हैं।
    5.आलोक दूबे की उपस्थिति में 26 मई को बिहार प्रदेश पासवा के नए अध्यक्ष एवं कार्यकारिणी का चुनाव होगा एवं बिहार प्रदेश छात्र प्रतिभा सम्मान समारोह के आयोजन की रणनीति बनेगी।

बैठक का संचालन राष्ट्रपति अवार्डी सुश्री फलक फातिमा ने किया जबकि धन्यवाद ज्ञापन पासवा के महासचिव नीरज सहाय ने किया।
बैठक में पासवा के वरिष्ठ सहयोगी लाल किशोर नाथ शाहदेव, डा राजेश गुप्ता छोटू, पश्चिम बंगाल की पूर्व पासवा अध्यक्ष मसूदा यासमीन,कर्नाटक से स्मृति कुमारी नई दिल्ली से प्रियंका कुमारी, बिहार पटना से अतुल आनंद, मुंबई महाराष्ट्र से डॉ जयश्री, राजस्थान से रिया पूजा, पासवा के वरिष्ठ सहयोगी लाल किशन नाथ शाहदेव एवं डॉक्टर राजेश गुप्ता छोटू, रांची से निजी विद्यालयों के डायरेक्टर सह पासवा के पदाधिकारी अरविंद कुमार, डॉक्टर सुषमा केरकेट्टा, आलोक बिपीन टोप्पो,हजारीबाग से बिपीन कुमार, ज्ञानेश्वर दयाल, मिंकु प्रसाद, मेघाली सेनगुप्ता, कोडरमा से श्रीमती गुंजा सिंह, बोकारो से अनामिका सिंह एवं सिस्टर एम.मालयार, धनबाद से मोहम्मद जिन्ना व ललित मिश्रा, गोड्डा से मनोज झा, गढ़वा से डीएन पाठक, जमशेदपुर से सुभाष उपाध्याय,सरायकेला खरसावां से होनी सिंह मुंडा,पलामू से रंजीता पांडे, रशीद अंसारी, अल्ताफ अंसारी,गिरिडीह से अभय कुमार,

Leave a Response