Sunday, July 21, 2024
Jharkhand News

आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड के मानव प्रियदर्शी 720 में 720 अंक हासिल कर नीट 2024 परीक्षा में नेशनल टॉपर बने

रांची, 4 जून, 2024: परीक्षण तैयारी सेवाओं में राष्ट्रीय अग्रणी आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड (एईएसएल) ने रांची में अपने छात्र मानव प्रियदर्शी की उल्लेखनीय उपलब्धि की घोषणा करते हुए गर्व महसूस किया, जिन्होंने राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट) 2024 में 720 में से 720 परफेक्ट स्कोर हासिल किया और राष्ट्रीय टॉपर के रूप में उभरे हैं. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) द्वारा जारी उत्तर कुंजी के अनुसार इस उल्लेखनीय उपलब्धि की पुष्टि की गई है.
मानव उपलब्धि में उनके परिवार, शिक्षक, और आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड के समर्थन का बड़ा हाथ है। उनके साथी, परिवार और समर्थकों के एक साथित्य का परिणाम है जो उन्हें इस महत्वपूर्ण मील के पत्थर पर पहुंचाया है। मानव ने 720 में से 720 का सही स्कोर हासिल करके अपने माता-पिता और एईएसएल के पूरे स्टाफ को गौरवान्वित किया है.


छात्र नीट को क्रैक करने के लिए दो साल के कक्षा कार्यक्रम में आकाश के साथ शामिल हुआ, जिसे दुनिया की सबसे कठिन प्रवेश परीक्षा माना जाता है. उन्होंने नीट में शीर्ष परसेंटाइल्स की कुलीन सूची में अपने प्रवेश का श्रेय अवधारणाओं को समझने और उनके सीखने के कार्यक्रम के सख्त पालन में उनके प्रयासों को दिया. “मैं आभारी हूं कि आकाश ने दोनों में मेरी मदद की है. लेकिन आकाश की सामग्री और कोचिंग के लिए, मैंने थोड़े समय में विभिन्न विषयों में कई अवधारणाओं को नहीं समझा होगा,” उन्होंने कहा.
आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड (एईएसएल) के क्षेत्रीय निदेशक श्री अजय बहादुर सिंह ने कहा, मानव को उनकी उत्कृष्ट उपलब्धि पर बहुत-बहुत बधाई. “हमें मानव की उपलब्धि पर गर्व महसूस हो रहा है. उनका परफेक्ट स्कोर और एनईईटी 2024 में राष्ट्रीय टॉपर का खिताब हमारे छात्रों की क्षमता और हमारी शिक्षण पद्धतियों की प्रभावशीलता के चमकदार उदाहरण हैं. आकाश में, हम अपने छात्रों को उनके सपनों को प्राप्त करने में मदद करने के लिए सर्वोत्तम संसाधन और प्रशिक्षण प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं. मानव की सफलता निसंदेह कई और छात्रों को उत्कृष्टता के लिए प्रयास करने के लिए प्रेरित करेगी.”


नीट प्रतिवर्ष राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी द्वारा उन छात्रों के लिए योग्यता परीक्षा के रूप में आयोजित किया जाता है जो भारत में सरकारी और निजी संस्थानों में स्नातक चिकित्सा (एमबीबीएस), दंत चिकित्सा (बीडीएस) और आयुष (बीएएमएस, बीयूएमएस, बीएचएमएस, आदि) पाठ्यक्रम करना चाहते हैं। विदेश में प्राथमिक चिकित्सा योग्यता हासिल करने का इरादा रखने वालों के लिए.

आकाश हाई स्कूल और हायर सेकेंडरी स्कूल के छात्रों के लिए कई पाठ्यक्रम प्रारूपों में नीट कोचिंग प्रदान करता है. हाल के दिनों में, आकाश ने कंप्यूटर आधारित प्रशिक्षण विकसित करने पर अपना ध्यान बढ़ाया है. इसका आई ट्यूटर रिकॉर्डेड वीडियो व्याख्यान प्रदान करता है. मॉक टेस्ट वास्तविक परीक्षा परिदृश्य का अनुकरण करते हैं, इस प्रकार छात्रों को परीक्षा का सामना करने के लिए आवश्यक परिचितता और आत्मविश्वास मिलता है.

Leave a Response