Tuesday, July 16, 2024
Jharkhand News

प्यास बुझाने के लिए प्याऊ का उद्घाटन, एम सईद, अकीलुर रहमान ने किया शुभारंभ

 

रांची:  भीषण गर्मी को देखते हुए एदारा ए शरिया झारखंड के द्वारा मधुबन मार्केट के बाहर मैन रोड में अस्थाई प्याऊ का शुभारंभ किया गया। प्याऊ का उद्घाटन एदारा ए शरिया के संरक्षक मो सईद ने किया। उन्होंने सेंट्रल मुहर्रम कमिटी, एदारा ए शरिया, रांची पब्लिक स्कूल द्वारा चलाए जा रहे सभी सामाजिक एवं कल्याणकारी कार्यों की जानकारी दी। 

अकिलुर रहमान ने अपने उदगार में कहा कि सेंट्रल मुहर्रम कमिटी सामाजिक कार्य में सदैव अग्रणी रही है। उन्होंने कहा कि तपती गर्मी में राहगीरों को ठंडा पानी एवं चना, गुड़ मिलना बहुत ही राहत भरा जनसेवा का कार्य है। नर सेवा नारायण सेवा के समान है। तथा मानव सेवा से बढ़कर कोई कार्य नहीं। मो सईद के नेतृत्व में कमिटी लगातार बहुत ही प्रशंसनीय कार्य कर रही है। 

कार्यक्रम का संचालन  करते हुए मो आफताब आलम ने कहा कि एदारा ए शरिया, सेंट्रल मुहर्रम कमिटी निरंतर सामाजिक कार्यों को आगे भी बढ़ाते रहेगी।धन्यवाद- ज्ञापन देते हुए रांची पब्लिक स्कूल के सचिव मो तौहीद ने कहा कि पूरे गर्मी में पियाऊ, के साथ गुड, चना का भी व्यवस्था किया गया है। मौके पर मो इसलाम ने इस तरह के कार्यों की प्रशंसा करते हए कहा कि प्यासे को पानी पिलाना सबाबे जरिया है इस अवसर पर मंजूर, मो महजूद खलीफा,इस्लाम इदरीसी  के अलावा अन्य लोग उपस्थित थे। पहले दिन बड़े तदात में राहगीरों मुसाफिरों ने शिवर में आकर अपनी प्यास बुझाई।

Leave a Response