Tuesday, July 16, 2024
Jharkhand News

साइबरपीस द्वारा आयोजित की जाएगी झारखंड की पहली गेमिंग लीग

रांची : झारखंड विश्व सोशल मीडिया दिवस की पूर्व संध्या पर अच्छी पहल करते हुए ऑनलाइन गेमिंग कार्यक्रम की मेजबानी करने के लिए झारखंड में तैयार है। जो झारखंड में 30 जून 2024 लेवल 7 -साइबरपीस कैफे नियर रिलायंस ट्रेंड नॉर्थ ऑफिस पाड़ा डोरंडा में आयोजित किया जा रहा है।
प्रतियोगिता कई राउंड के साथ शुरू होगी जहां शीर्ष गेमर्स राज्य स्तरीय लीग और फाइलों के लिए प्रतिस्पर्धा करने के लिए प्रतिष्ठित स्थान के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगे।यह स्थानीय प्रतिभाओं के लिए राज्य में पहचान पाने और अंतरराष्ट्रीय मंच पर देखने का एक अभूतपूर्व अवसर दर्शाता है।
यह आयोजन प्रतिस्पर्धी श्रेष्ठता की शुरुआत में ही शुरुआत करने का अवसर प्रदान करता है, क्योंकि ईस्पोर्ट्स ओलंपिक मान्यता की ओर बढ़ रहे हैं और एशियाई खेलों में मेडर्स के लिए अपनी शुरुआत कर रहे हैं। यह इस बात का भी सबूत है कि गेमर्स डिजिटल युग के खेल नायक हैं। प्रतिभागी ऐसा कर सकते हैं। नवोन्मेषी तकनीकी समाधानों से लेकर गतिशील गेमिंग स्टार्टअप तक, उभरते ईस्पोर्ट्स उद्योग में रास्ते भी तलाशता है। गेमप्ले से परे, ईस्पोर्ट्स रणनीतिक सोच टीम समन्वय और वास्तविक समय की समस्या-समाधान को बढ़ाता है।
कौशल जो किसी भी साइबर सुरक्षा पेशेवर के लिए आवश्यक हैं इसके अतिरिक्त, ईस्पोर्ट्स भागीदारी साइबर सुरक्षा, गेम विकास और डिजिटल मीडिया में करियर का मार्ग प्रशस्त कर सकती है।


इस आयोजन से झारखंड के सर्वश्रेष्ठ गेमर को सामने लाने की उम्मीद है, और प्रतियोगिता में विभिन्न आयु समूहों का एक सेट होगा। श्रेणी-ए 17 वर्ष से कम और श्रेणी-बी 18 वर्ष और उससे अधिक केवल व्यक्तिगत पंजीकरणकर्ता की अनुमति दी जाती है। ई-स्पोर्ट्स लीग में प्रतिभागियों के लिए न्यूनतम पंजीकरण शुल्क 529 रुपये और 949 रुपये है। खिलाड़ियों को पहले आओ पहले पाओ के आधार पर सीमित गेमिंग कंसोल और कंप्यूटर दिए जाएंगे। पूरक भोजन और पेय पदार्थ पैकेज का हिस्सा होंगे। इसके लिए पंजीकरण फॉर्म ईवी का विस्तृत पंजीकरण कल साइबरपीस कैफे के आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल पर उपलब्ध होगा। यह कार्यक्रम साइबरपीस कैफे द्वारा आयोजित किया गया है। ईस्पोर्ट्स और ऑनलाइन कौशल आधारित गेम और उत्कृष्टता के प्रति प्रतिबद्धता के जुनून के साथ, साइबरपीस कैफे ऐसे प्लेटफॉर्म बनाने का प्रयास करता है जहां गेमर्स अपने सपनों को हासिल कर सकें।

Leave a Response