Ranchi News

एम० ए० सी० पी० के संदर्भ में निदेशक माध्यमिक शिक्षा से मिला मोर्चा, राज्य के प्राथमिक, माध्यमिक और उच्च माध्यमिक संघ के शिक्षक हुए लामबंद

राँची, 23 नवम्बर 2023, एम० ए० सी० पी० संघर्ष मोर्चा अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत एक प्रतिनिधिमंडल के साथ आज दिनांक 23 नवंबर 2023 को शिक्षा सचिव कार्यालय में इससे संबंधित ज्ञापन सौंपा। शिक्षा सचिव के अनुपलब्धता के स्थिति में मोर्चा ने निदेशक, माध्यमिक शिक्षा श्री सुनील कुमार जी से मिलकर राज्य के सभी कोटि (प्राथमिक, माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक) के शिक्षकों को अपने ही राज्य के सभी कर्मचारियों एवं पूर्ववर्ती बिहार राज्य के शिक्षकों के समान एम० ए० सी० पी० का लाभ देने हेतु सभी तकनीकि पहलुओं से अवगत कराते हुए उक्त संदर्भ में अपनी मांग प्रस्तुत किया। जिस पर माध्यमिक शिक्षा निदेशक ने कहा कि शिक्षकों के लिए एम० ए० सी० पी० का लाभ देने की तैयारी चल रही है, इस सम्बन्ध में शिक्षा सचिव श्री के रवि कुमार सर के संज्ञान में देते हुए अग्रेतर कार्य करने की बात कही है।
मोर्चा के संयोजक अमीन अहमद एवं प्रवक्ता अरुण कुमार दास ने कहा कि राज्य के शिक्षकों को अब तक एम० ए० सी० पी० का लाभ नहीं मिल पाना अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है। इसकी लड़ाई अंत तक जारी रहेगी।
मोर्चा के प्रतिनिधिमंडल में शामिल राज्य के तीनों संवर्ग, प्राथमिक, माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक के शिक्षक संगठनों के अमरनाथ झा, अमीन अहमद, अरुण कुमार दास, दीनानाथ सिंह, नरेंद्र कुमार यादव, गंगा प्रसाद यादव, बाबूलाल झा, आशुतोष कुमार, शैलेंद्र झा, कन्हैया ठाकुर, मकसूद जफर हादी, मंजीत सिंह सहित कई शिक्षक प्रतिनिधि उपस्थित थे।

Leave a Response