Sunday, June 23, 2024
Ranchi Jharkhand

इक्फ़ाई विश्वविद्यालय के छात्रों ने चंडीगढ़ विश्वविद्यालय में ई-सुरक्षा साइबर सुरक्षा राष्ट्रीय हैकथॉन में प्रथम स्थान हासिल किया

वरीय संवाददाता
रांची। इक्फ़ाई विश्वविद्यालय झारखंड के बीसीए (डीएस और एआई) सेमेस्टर – तीन के तीन छात्रों (आकाश वर्मा, राजनंदिनी तिवारी और साक्षी कुमारी) ने चंडीगढ़ विश्वविद्यालय, चंडीगढ़ द्वारा भौतिक मोड में आयोजित ई-सुरक्षा साइबर सुरक्षा राष्ट्रीय हैकथॉन में प्रथम स्थान हासिल किया। इस हैकथॉन में देश भर से विभिन्न विश्वविद्यालयों और कॉलेजों के बड़ी संख्या में छात्रों ने भाग लिया है। इक्फ़ाई यूनिवर्सिटी झारखंड के छात्रों ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया और नेशनल हैकथॉन के फाइनल राउंड में उनका मुकाबला किया।
छात्रों ने उभरते साइबर खतरों का विश्लेषण और भविष्यवाणी करने, संगठनों को सक्रिय रूप से मदद करने और नए हमले वैक्टरों से बचाव के लिए एआई-संचालित साइबर सुरक्षा समाधान “लॉगगार्ड एआई” डिजाइन किया।
छात्रों को उपलब्धि पर बधाई देते हुए, विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. (डॉ.) रमण कुमार झा ने कहा, “यह हमारे छात्रों की ओर से एक शानदार उपलब्धि है जिन्होंने जुनून और उत्साह के साथ काम किया। इसका श्रेय हमारे संकाय सदस्यों को भी जाता है, जिन्होंने हमारे छात्रों को प्रेरित और मार्गदर्शन किया है। यह हमारे विश्वविद्यालय और राज्य के लिए भी बहुत गर्व का क्षण है कि हमारे छात्रों ने राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में प्रथम स्थान हासिल किया। विश्वविद्यालय के कुलपति ने छात्रों को इस तरह की राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए पूरा समर्थन दिया और उनके सभी यात्रा खर्चों को प्रायोजित किया।
छात्रों की उपलब्धि पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए, प्रोफेसर अरविंद कुमार, डीन-एकेडमिक्स, और डॉ.जेबी पटनायक, रजिस्ट्रार ने कहा, “हमारे विश्वविद्यालय के पास हमारे छात्रों को व्यावहारिक कौशल से लैस करने के लिए प्रयोगशालाओं और कार्यशालाओं के संदर्भ में आवश्यक बुनियादी ढांचा है। हम उन्हें ऐसे व्यावहारिक प्रोजेक्ट अपनाने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जो हमारे छात्रों को बेहतर सीखने में मदद करते हैं।”
इस उपलब्धि से उत्साहित विजेता छात्रों ने कहा, “हमें यह मंच प्रदान करने के लिए हम इक्फ़ाई विश्वविद्यालय और पूरी फैकल्टी टीम के बहुत आभारी हैं।

Leave a Response