Monday, June 24, 2024
Ranchi News

एचएमडी ग्लोबल फिर से नंबर 1 स्थान किया हासिल

रांची: नोकिया फोन बनाने वाली कंपनी, एचएमडी ग्लोबल, फीचर फोन बाजार में एक बार फिर से निर्विवाद नेतृत्व के रूप में उभरी है, जिसने मूल्य के हिसाब से बाज़ार हिस्सेदारी में शीर्ष स्थान हासिल किया है और मात्रा (वॉल्यूम) के हिसाब से दूसरा स्थान हासिल किया है। यह बात आईडीसी ’23 की तीसरी तिमाही की रिपोर्ट में कही गई। आईडीसी की रिपोर्ट के अनुसार, एचएमडी ग्लोबल ने मूल्य के हिसाब से उल्लेखनीय 30.7% बाज़ार हिस्सेदारी हासिल की है, जो वित्त वर्ष 2023 की दूसरी तिमाही की तुलना में 4.2% की महत्वपूर्ण वृद्धि है। मात्रा के लिहाज़ से, ब्रांड के पास 22.4% सराहनीय बाज़ार हिस्सेदारी है, जो पिछली तिमाही की तुलना में 2.3% की उल्लेखनीय वृद्धि दर्शाती है।
कई रणनीतिक पहलों और क्रियान्वयन ने फीचर फोन बाज़ार में एचएमडी के उल्लेखनीय प्रदर्शन में योगदान दिया है। कुछ प्रमुख कारकों में शामिल हैं। फीचर फोन में यूपीआई जोड़ना: एचएमडी, नोकिया फीचर फोन में यूपीआई (यूनिफाइड पेमेंट्स इंटरफेस) को जोड़कर नवोन्मेष में सबसे आगे रही। इस कदम से न केवल फीचर फोन की उपयोगिता बढ़ी है बल्कि उपयोगकर्ताओं के लिए सुरक्षित और सुविधाजनक डिजिटल लेन-देन में शामिल होने के नए रास्ते भी खुल गए हैं। नई डिज़ाइन पहचान, जीवंत रंगों और सबसे महत्वपूर्ण, बेहतर बैटरी क्षमता के साथ कंपनी के हीरो मॉडल्स को सफलतापूर्वक नया स्वरूप किया गया है। इस तरह के नए स्वरूप न केवल उपभोक्ता की प्राथमिकताओं के अनुरूप हैं बल्कि बेहतर और विश्वसनीय उपयोगकर्ता अनुभव भी सुनिश्चित करते हैं।

कुछ हीरो मॉडल जिन्हें बेहतर फीचर के साथ फिर से पेश किया गया, वे हैं- नोकिया 105 2022, नोकिया 110, नोकिया 110 4जी, नोकिया 225 4जी, नोकिया एक्सप्रेस म्यूज़िक, नोकिया 5710 एक्सप्रेस ऑडियो टीडब्ल्यूएस के साथ और नोकिया 2660 फ्लिप।

Leave a Response