Tuesday, May 21, 2024
Ranchi News

फ्रेंड्स ऑफ विकर सोसाइटी ने रांची के एक छात्र को NIT जमशेदपुर में नामांकन के लिए 36000 रुपय का आर्थिक मदद किया

 

आज दिनांक 31 जुलाई 2023 फ्रेंड्स ऑफ विकर सोसाइटी रांची के द्वारा JEE MAINS में 96 परसेंटाइल मार्क्स साहिल करने वाले रांची के एक छात्र को NIT जमशेदपुर में नामांकन के लिए लग रहे पूरे रकम 36000 रुपय का आर्थिक मदद किया गया।
रांची के रहने वाला एक  ऐसा छात्र जिनके पिता का निधन कुछ महीने पहले हुआ था, वलीद के इंतेक़ाल के बाद इस छात्र ने अपने आप को संभालते हुए अपने पढ़ाई को अपने ज़िंदगी का मक़सद बनाया और अपने मेहनत और लगन के बल पर #JEE_MAINS में #96_परसेंटाइल मार्क्स लाकर अपने पूरे परिवार और समाज का नाम रौशन किया।  इस बुन्याद पर  छात्र को #NIT #जमशेदपुर में एडमिशन लेने का मौका मिला और NIT जमशेदपुर से एड्मिसन के लिए कॉल आया। #31_जुलाई_2023 एड्मिसन लेने का आखरी तारिख थी। ऐडमिशन में कुल रकम  36000 रुपय लग रहे थे। छात्र के पास एड्मिसन लेने के लिए इतने पैसे नहीं थे। उसने एड्मिसन के लिए अपनों से मदद लेने के लिए राब्ता किया लेकिन निराशा हाथ लगी, कियों के पहले ही इस छात्र ने कॉउंसलिंग के समय अपनों से 40000 रुपय की कर्ज़ मिल चुकी थी। जब छात्र ने #फ्रेंड्स_ऑफ_विकर_सोसाइटी_रांची से राब्ता किया तो सोसाइटी ने उसे आर्थिक मदद का पूरा भरोसा दिया। परंतु सोसाइटी ने उसे केवल 20000 रुपये ही की मदद का भरोसा दिया। छात्र ने सोसाइटी से गुजारिश की मेरे पास सिर्फ 5000 रुपये ही हैं आप मुझे और रकम की मदद  दें। तब सोसाइटी ने अपने एक  सीनियर सदस्य से राब्ता किया और छात्र की पूरी तफसील बताई, तो सोसाइटी के सदस्य ने उस बच्चे के पूरी एड्मिसन की पूरी रकम को देने का वादा  किया। आज उसके एड्मिसन लेने का आखरी तारिख था, सोसाइटी आखरी तारिख को ध्यान में रखते हुए  उसे चेक के बजाय कैश की के तौर पर पूरी रकम 36000 रुपये अफमी कोचिंग के फैकल्टी श्री लीज़म लेस के हाथों से दिलवाया। इस मौके पर सोसाइटी के अध्यक्ष तनवीर अहमद, महा सचिव कमर सिद्दीकी, अफमि कोचिंग के अली सर्, लीज़म सर आदि मौजूद थे।
सोसाइटी के द्वारा छात्र को दी गई आर्थिक मदद का खास मक़सद उसके लगन और मेहनत को सम्माम देना है। 
सोसाइटी द्वारा इस प्रकार की मदद छात्र एवम छत्राओं के तालीमी सफर को बढ़ावा देने और कौमी की तरक्की के लिए एक छोटा सा कदम है। 
फ्रेंड्स ऑफ विकर सोसाइटी, रांची लगातार आर्थिक समस्याओं से जूझ रहे छात्र एवं छात्राओं की मदद कर उनके सुनहरे मुस्तकबिल को संवारने  में मदद  करते आरही हैं, जहां ज़्यादा से ज़्यादा छात्रों को तालीम हासिल करने का  समान अवसर मिल सकें।
भवदीय
तनवीर अहमद
अध्यक्ष
FWS, RANCHI
6299848424

Leave a Response