Friday, April 19, 2024
Jharkhand News

खतियान आधारित नियोजन नीति की‌ मांग, पूर्व विधायक अमित महतो ने 2709 किमी का मैराथन किया पूरा

 

रांची। “दौड़ेंगे हम, दौड़ेंगे आप, दौड़ेगा झारखंड” के तहत सिल्ली विधानसभा के 48 पंचायत 
समेत झारखंड के 81 विधानसभा क्षेत्र में पूर्व विधायक अमित महतो ने मैराथन दौड़ लगाकर लोगों को जागरूक किया। विगत 11फरवरी से 19जून (129 दिन) तक खतियान आधारित स्थानीय व नियोजन नीति की मांग को लेकर  सिल्ली के पूर्व विधायक सह-केजेपी के केन्द्रीय अध्यक्ष अमित‌ महतो ने प्रतिदिन 21किलोमीटर की दौड़ के साथ सोमवार (19जून) को 2709 किलोमीटर की दूरी दौड़ कर पूरा किया। इस मुहिम में अमित‌ महतो के साथ काफी संख्या में युवा राजधानी की सड़कों पर दौड़ते नजर आए। 
दौड़ की शुरुआत बापू वाटिका मोरहाबादी से प्रारंभ होकर कचहरी चौक,फिरायालाल चौक,सुजाता चौक,राजेन्द्र चौक, हिनू चौक से होते हुए पुनः राजेन्द्र चौक,पुराना हाईकोर्ट होते हुए सदाबहार चौक से लेकर चुटिया जाकर समाप्त हुई। मेराथन दौड़ के समापन के बाद समापन समारोह का आयोजन किया गया। 
इस अवसर पर श्री महतो ने कहा कि हेंमत सोरेन की सरकार चार वर्षों में अबतक कोई भी स्पष्ट नियोजन नीति नहीं बना पायी है और न ही बनाने की उनकी कोई मंशा दिखाई देती है। उनकी गलत नीतियों के कारण खतियानधारी युवा हताश व निराश हैं। क्योंकि यही युवाओं ने हेमंत सोरेन को सरकार में बैठाने का काम किया और इन्हीं खतियानधारी युवाओं ठगने का काम कर रही है सरकार। युवाओं में हेमंत सोरेन के खिलाफ काफी आक्रोश है। युवाओं ने खतियान आधारित स्थानीय व नियोजन नीति की मांग के नारों के साथ अमित‌ महतो‌ के साथ 21किलोमीटर तक चिलचिलाती धूप में मेराथन दौड़ पूरा किया।
अमित महतो ने कहा कि मेरा सारा जीवन खतियानधारीयों के‌ लिए‌ समर्पित है। दौड़ने वालों में  रांची  से  सौमेन दत्ता,रामगढ़ से अनिकेत ओहदार सैकड़ों समर्थकों के साथ, ईचागढ़ से नित्यानंद महतो,आकाश महतो,गुमला से रोहित भगत सैंकड़ों समर्थकों,रोहिताश्व चौधरी, बादल महतो, तमाड़ से दयमंती मुण्डा, विशाल चौधरी,महेश महतो,कृष्णा महतो, बबलू‌ महतो, कुंदन स्वांसी,बादल महतो,कैलाश प्रसाद,राकेश महतो,सचिन रमेश, दिनकर सिंह, दिनेश महतो सहित काफी संख्या में युवा शामिल थे।

Leave a Response