Tuesday, June 18, 2024
Ranchi Jharkhand

मातृ दिवस पर सिटी पब्लिक स्कूल ने माताओं को किया सम्मानित

एक मां का प्यार है जो अटूट, अविश्वसनीय और बिना किसी शर्त के होता है: मसूद कच्छी

रांची: अरिशान एजुकेशन वेल्फेयर सोसाइटी द्वारा सिटी पब्लिक स्कूल में मदर्स डे बड़ी धूमधाम से मनाया गया। जिसमें सोसाइटी के निदेशक कहकशा मसूद ने कार्यक्रम का शुभारम्भ कर सभी माताओं का अभिवादन किया। उन्होंने कहा कि बिना शर्त के प्यार क्या होता है, यह हम अपनी मां से जान सकते हैं। मां हमें जिंदगी देने के साथ जीवनभर प्यार और सीख देती हैं। अगर हम अपनी बिजी लाइफ से एक पल निकालें और सोचे कि आज हम जो कुछ भी बन पाए हैं, उसके पीछे हमारी मांओं का कितना बड़ा हाथ है।

इस अवसर पर बच्चों ने माताओं के लिए विभिन्न प्रकार की एक्टिविटी की। बच्चों ने माताओं के लिए स्वागत गान, कितनी भोली है, मेरी माँ आदि गानों पर विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम प्रस्तुत किए। सभी माताओं के लिए विभिन्न प्रकार के खेल प्रतियोगिताओं जैसे स्ट्रो चेन बनाना, आंख पर पट्टी बांध कर माथे पर बिंदिया लगाना आदि का आयोजन किया गया।

आए हुए सभी माताओं को सोसाइटी और स्कूल के तरफ से मोमेंटो, गुलाब फूल, मिठाई का डब्बा देकर सम्मानित किया गया। वहीं सिटी पब्लिक स्कूल के निदेशक मसूद कच्छी ने अपने संबोधन में कहा कि एक मां अपनी सीधी भूमिका निभाकर समाज की सार्थक संरचना करती है। एक मां का प्यार किसी अन्य के समान नहीं है। यह एक ऐसा प्यार है जो अटूट, अविश्वसनीय और बिना किसी शर्त के होता है। वे हमसे वैसे ही प्यार करती हैं जैसे हम हैं, बिना किसी आलोचना के।

मां हमारी प्रथम शिक्षक, मार्गदर्शक होती है। वह एक बच्चे के लिए भगवान का दूसरा रूप है। मां ही हमें चलना, बोलना और लिखना सिखाती है। हर रिश्ते बदल जाते हैं लेकिन बस मां ही है जो कभी नहीं बदलती। अपने बच्चे के लिए उसका नि:स्वार्थ प्रेम, चिंता कभी नहीं बदलती। मां के लिए जिनता कहा जाये कम है।

धन्यवाद ज्ञापन शान मसूद ने किया। मौके पर पर नाजिया अफजल, फिरदौस, रुकैया, सुनैना, तरन्नुम, हिना, रूबी खातून, सकीना खातून, फरजाना परवीन, रुखसाना परवीन, गुलनाज, सबा परवीन, जोया रशीद, दीपा देवी, शमा परवीन, सुलेखा कुमारी, मंजू देवी, शाहिना, अफसाना खातून, रौनक, रानी परवीन, नूरी, तरन्नुम परवीन, जाहिदा खातून समेत स्कूल परिवार से जुड़े सभी लोग उपस्थित थे।

Leave a Response