Tuesday, May 28, 2024
Ranchi News

प्रमथनाथ मध्य विद्यालय व पीएन नर्सरी स्कूल का वार्षिकोत्सव आयोजित

समाज को शिक्षित करना सराहनीय कार्य: संजय सेठ

राष्ट्र के नवनिर्माण में शिक्षकों की भूमिका महत्वपूर्ण: चंद्रकांत रायपत


स्वच्छ, स्वस्थ और समृद्ध समाज के लिए शिक्षा जरूरी: तुषारकांति शीट

विशेष संवाददाता

रांची। समाज को शिक्षित करना सराहनीय कार्य है। शिक्षा के बिना हम स्वस्थ और समृद्ध समाज की कल्पना नहीं कर सकते। देश,राज्य व समाज की मजबूती के लिए शिक्षा जरूरी है। उक्त बातें सांसद संजय सेठ ने शुक्रवार को गणतंत्र दिवस पर शहर के हिनू स्थित प्रमथनाथ मध्य विद्यालय व पीएन नर्सरी स्कूल के वार्षिकोत्सव में बतौर मुख्य अतिथि कही। उन्होंने कहा कि बच्चों में छिपी प्रतिभा निखारने में शिक्षकों का महत्वपूर्ण योगदान होता है। इस दिशा में प्रमथनाथ मध्य विद्यालय के शिक्षकों के समर्पण की उन्होंने सराहना की। साथ ही विद्यालय प्रबंधन को सुचारू रूप से स्कूल संचालन में हर संभव सहयोग का आश्वासन दिया।


समारोह में विशिष्ट अतिथि चंद्रकांत रायपत ने कहा कि समाज के कमजोर वर्ग के बच्चों को शिक्षित करने में प्रमथनाथ मध्य विद्यालय के शिक्षक उल्लेखनीय कार्य कर रहे हैं। यह प्रशंसनीय है।उन्होंने स्कूल प्रबंधन को यथासंभव सहयोग के प्रति आश्वस्त किया।
वहीं,शहर के लोकप्रिय समाजसेवी एवं स्कूल प्रबंधन समिति के सदस्य तुषारकांति शीट ने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में विद्यालय नित नई उपलब्धियां हासिल कर रहा है। इसका श्रेय यहां के कुशल, अनुभवी एवं कर्मठ शिक्षकों को जाता है।
समारोह का शुभारंभ नर्सरी स्कूल के छात्रों द्वारा स्वागत गान व नृत्य से हुआ
मुख्य अतिथि एवं विशिष्ट अतिथियों द्वारा दीप प्रज्ज्वलन किया गया। विद्यालय प्रबंध समिति के अध्यक्ष डीके घोष ने स्वागत भाषण दिया। तत्पश्चात विद्यालय के सचिव इंद्रजीत चटर्जी ने वार्षिक प्रतिवेदन प्रस्तुत किया।
मुख्य अतिथि व विशिष्ट अतिथियों द्वारा विद्यालय में बेहतर प्रदर्शन करने वाले छात्रों के बीच पुरस्कार वितरण किया गया।

सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर छात्र-छात्राओं ने किया मंत्रमुग्ध

इस अवसर पर स्कूल के छात्र-छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर मनमोहक समां बांधा। छात्र-छात्राओं द्वारा झारखंड के पारंपरिक नृत्य-संगीत की प्रस्तुति,कक्षा पांच की छात्राओं द्वारा ‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ’ नाटक की प्रस्तुति ने उपस्थित लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया। मंच संचालन श्यामोली इंदू ने किया।
इस अवसर पर विद्यालय प्रबंध समिति के अध्यक्ष डीके घोष, सचिव इंद्रजीत चटर्जी,वाइस प्रेसिडेंट बी मिश्रा, एडिशनल वीपी/सदस्य तुषारकांति शीट, सामाजिक कार्यकर्ता व विद्यालय प्रबंध समिति के वरिष्ठ सदस्य मंतोष मजुमदार, प्राचार्या केया चंद्रा (डे), शिक्षिका रूमा सेन गुप्ता, बरनाली राय, प्रतिमा कुमारी, ममता शर्मा, मीता डे, सोमा गोराई, मौसमी सेन, दीपाली प्रधान, रत्ना चौधरी, शिक्षक सौरभ कुमार दुबे व सौरभ कुमार शील सहित अन्य उपस्थित थे।

Leave a Response