Friday, July 12, 2024
Ranchi News

युवा नेता शादाब खान बने प्रदेश महासचिव

झारखंड प्रदेश युवा कांग्रेस  के सक्रिय युवा नेता श्री शादाब खान के मेहनत और अच्छे कार्य को देखते हुए भारतीय युवा कांग्रेस के अध्यक्ष  श्रीनिवास BV की सहमति से झारखंड प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष अभिजीत राज ने सदाब खान को जो प्रदेश सचिव थे इनकी कांग्रेस के प्रति मेहनत लगाव के साथ उनके युवाओं के प्रति ताकत को देखते हुए उनको प्रदेश महासचिव बनाया है साथ ही साथ इन्हे3 जिलो का प्रभारी भी बनाया गया! 
शादाब खान युवा कांग्रेस में वार्ड अध्यक्ष से लेकर प्रदेश महासचिव की सफर लगातार मेहनत और लगन से इस मुकाम पर पहुंचे हैं। वार्ड के बाद प्रखंड , फिर यूथ कांग्रेस कलेक्शन जीत कर महानगर रांची जिला महासचिव बने, संगठन के प्रति लगाव सक्रियता और अच्छे कार्य देखकर इन्हें रांची  जिला का उपाध्यक्ष बनाया गया। वर्ष 2021-22 युवा इलेक्शन से प्रदेश सचिव बने और आज निरंतर सच्ची  मेहनत से  प्रदेश महासचिव बने । 
हिंदपीढ़ी वार्ड 22 के अंतर्गत एक बड़ी पंचायत, “मिल्लत पंचायत” की इलेक्शन   जीत कर वर्तमान अध्यक्ष हैं।  मिल्लत पंचायत बच्चा कब्रिस्तान , नदी ग्राउंड घनी क्षेत्र  500 घरों का  नेतृत्व करती है , पंचायत की पदाधिकारियों का चयन इलेक्शन से होता है पूरी ताकत के साथ बड़ी अंतर से जीते! जन के चाहिता बन चुके है शादाब खान और यह जन-प्रेम इनकी जनता के प्रति सच्ची लगाव का फल है , लॉकडाउन मे दिन-रात जनता की सेवा करते रहे , आज  गरीब लड़की की शादी,गरीब बीमारों की सहायता, त्यौहारों में गरीबों को राशन,गरीब छात्र-छात्राओं को शैक्षणिक मदद करते रहते हैं! जनता की किसी भी प्रकार की समस्या हो इनकी सेवा मे  एक पैर मे खड़े हो जाते है। 
आज हिंदपीढ़ी कांग्रेस कमेटी  अब तक की सबसे ज़्यादा मजबूत स्थिति में, इस प्रखंड में कांग्रेस के लगभग सभी विभागों की कमेटी बनी हुई है, यह शादाब खान के सही नेतृत्व को कड़ी मेहनत का फल है।   रांची महानगर में 18 प्रखंड सभी प्रखंड में सबसे मजबूत स्थिति हिंदपीढ़ी कांग्रेस कमेटी की है। 
शादाब खान समाजसेवी के साथ-साथ पेशे में  एक अच्छे शिक्षक भी है, लोगों का कहना है  अबदुल शादाब खान मौलाना अब्दुल कलाम आजाद की तरह एक दिन इतिहास रचेगे, मौलाना अबुल कलाम आजाद के बाद रांची वैसा कोई रहबर नहीं मिला जो जन समस्याओं के निदान लिए सभी का नेतृत्व करें। कई दसको के बाद लोगों को अब्दुल शादाब खान में उम्मीद की किरण नजर आ रहे हैं।

Leave a Response