Friday, July 12, 2024
Ranchi Jharkhand

ऊबर ने एयरपोर्ट ट्रेवल्स को आसान बनाने के लिए एयरपोर्ट आथोरिटी ऑफ इंडिया (एएआई) के साथ की साझेदारी

रांची: 17 नवम्बर, 2023ः भारत में राईड सर्विसेज़ उपलब्ध कराने वाली जानी-मानी कंपनी ऊबर ने झारखण्ड के रांची स्थित बिरसा मुंडा एयरपोर्ट के लिए ऐप-आधारित कार एग्रीगेटर सर्विसेज़ के माध्यम से परिवहन सेवाएं उपलब्ध कराने के लिए एयरपोर्ट आथोरिटी आफ इंडिया (एएआई) के साथ साझेदारी की है। यह साझेदारी रांची में एयरपोर्ट तक यात्रा करने वाले उपभोक्ताओं को सहज अनुभव प्रदान करने की ऊबर की प्रतिबद्धता को दर्शाती है।


इस साझेदारी के तहत ऊबर, ड्राइवरों को एयरपोर्ट ट्रांसफर और निर्धारित पार्किंग एरिया के साथ कैशलैस पार्किंग का एक्सेस प्रदान करेगी, जिससे एयरपोर्ट यात्रा का पूरा अनुभव बेहद आसान और सहज हो जाएगा।
इस अवसर पर शिवा शैलेन्द्रन, डायरेक्टर आफ सप्लाई ओपरेशन्स, ऊबर इंडिया और साउथ एशिया ने कहा, ‘‘एयरपोर्ट आॅथोरिटी आॅफ इंडिया (एएआई) के साथ हमारी साझेदारी लाखों यात्रियों एवं हमारे महत्वपूर्ण ड्राइवरों को उत्कृष्ट अनुभव प्रदान करने की हमारी प्रतिबद्धता की पुष्टि करती है। हम समझते हैं कि एयरपोर्ट यात्रा को सहज बनाने के लिए संचालन को बेहतर बनाना ज़रूरी है और इसीलिए हम एयरपोर्ट यात्रा के अनुभव को सुगम, सुलभ और सुविधाजनक बनाना चाहते हैं, क्योंकि राज्य की राजधानी के इस एयरपोर्ट पर हवाई यात्रा की मांग लगातार बढ़ रही है।’’


इस साझेदारी के तहत ऊबर के ड्राइवर पार्टनर्स को एयरपोर्ट पर एक्सक्लुज़िव पार्किंग स्पेस उपलब्ध कराया जाएगा, जिससे राइडरों के लिए आगमन का समय कम हो जाएगा। ऊबर ड्राइवर ऐप एयरपोर्ट पर एप्राॅक्सिमेट वेटिंग टाईम तथा कतार में लगी कारों की संख्या के बारे में जानकारी देकर पारदर्शिता बढ़ाएगा। इन अपडेट्स के द्वारा ड्राइवर अपनी एयरपोर्ट यात्रा की बेहतर योजना बना सकेंगे, उनके लिए इंतज़ार का समय (वेटिंग टाईम) कम जाएगा और वे सोच-समझ कर राईड का फैसला ले सकेंगे। इसके अलावा यह साझेदारी कैशलैन लेनदेन पर भी ज़ोर देगी, जिससे ड्राइवर और यात्रियों दोनों की सुविधा एवं सुरक्षा बढ़ेगी।
ड्राइवरों के सहयोग एवं कल्याण के लिए ऊबर की प्रतिबद्धता इस साझेदारी का महत्वपूर्ण पहलू है, जो सुनिश्चित करेगा कि ड्राइवर एयरपोर्ट पर सहज एवं सुविधाजनक अनुभव पा सकें।

Leave a Response