Monday, June 24, 2024
Devghar News

Tata Tea Agni Leaf ने अनूठे पैक सीरीज और नए म्यूजिक वीडियो के साथ छठ की खुशियों को जीवंत किया

देवघर: बिहार के गौरव, विश्व प्रसिद्ध मधुबनी कला की 4 अलग-अलग शैलियों में इस 4 दिन के महापर्व की खुशी में विशेष उत्सव पैक लॉन्च किए। उत्सव का जश्न मनाते हुए एक विशेष संगीत वीडियो भी लॉन्च किया


राष्ट्रीय, 16 नवंबर, 2023: बिहार और झारखंड की जीवंत संस्कृति के प्रति श्रद्धा प्रकट करते हुए, प्रमुख चाय ब्रांडों में से एक, टाटा टी अग्नि लीफ ने विशेष उत्सव पैक और उत्सव का जश्न मनाने वाला एक विशेष संगीत वीडियो लॉन्च किया है।
चार-पैक का यह कलेक्शन प्रत्येक दिन के विशिष्ट अनुष्ठानों और भावनाओं को दर्शाता है। त्योहार के प्रत्येक दिन को बिहार की प्रतिष्ठित मधुबनी कला के विभिन्न शैलियों में दर्शाया गया है।
पहला पैक, मधुबनी की गोधना स्टाइल में डिज़ाइन किया गया है, जिसमें काले सियाही का उपयोग किया जाता है I इस शैली से त्योहार के पहले दिन ‘नहाय खाय’ को दर्शाया गया है


दूसरा पैक ‘खारना’ के दूसरे दिन को चित्रित करता है, जिसे मधुबनी की कचनी स्टाइल में बनाया गया है की मोनोक्रोम रंगों का उपयोग करती है
तीसरा पैक, ‘संध्या अर्घ्य’ को समर्पित है, जो की मधुबनी की कोहबर स्टाइल में दर्शाता है शाम के समय तटों पर एकत्रित होकर सूर्य अर्घ्य देने वाले व्रतियों को I
चौथा पैक, जिसे मधुबनी की भरनी शैली में तैयार किया गया है, त्योहार के अंतिम दिन- ‘उषा अर्घ्य’ को चित्रित करता है, जहां भक्त अपने पवित्र व्रत का समापन करते हुए उगते सूर्य को प्रार्थना और अर्घ्य देते हैं।
छठ उत्सव में और भी रंग घोलने के लिए, टाटा टी अग्नि लीफ ने एक संगीत वीडियो भी लॉन्च किया है – ‘आवा मिल के छठ मनाई’। विशेष रूप से तैयार किया गया यह गीत इस उत्सव की भावना को जीवंत करता है जहां कई पीढ़ियों के लोग एक साथ आते हैं, छठ के प्रत्येक दिन से जुड़े अनुष्ठानों और रीति-रिवाजों को खुशी और श्रद्धा के साथ निभाते हैं – जो उनकी सांस्कृतिक विरासत का सच्चा उत्सव I इस म्यूजिक वीडियो में उत्सव के विभिन्न प्रतीकों को दर्शा गया है जैसे कि ‘खारना की खीर’, ‘थेकुआ’, ‘डौरा’, ‘अर्घ्य’ और अन्य, जो उन सभी के दिल को छू जाते हैं जो छठ महापर्व को मानते हैं।
टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स के पैकेज्ड बेवरेजेज के प्रेसिडेंट, पुनीत दास ने कहा, “छठ पर्व का बिहार और झारखंड के लोगों के दिलों में विशेष स्थान है। यह न केवल एक त्योहार है बल्कि एक भावना है जिसे लोग संजोते हैं और इस पर गर्व करते हैं। यही कारण है कि टाटा टी अग्नि ने विश्व प्रसिद्ध मधुबनी कला में गहराई से उतरकर इस सांस्कृतिक विरासत को समर्पित विशेषकर छठ के लिए चार-पैक का कलेक्शन लॉन्च किया है। इस पर्व के प्रत्येक दिन को मधुबनी की एक अलग शैली में प्रदर्शित किया गया I यह म्यूजिक वीडियो ‘आवा मिल के छठ मनाई’ विशेष रूप से बनाया गया है ताकि यह उत्सव का ह्रदय दर्शा सके – परिवारों का मिलना जुलना और उनका अपनी संस्कृति और धरोहर को प्यार और आनंद के साथ मनाते रहना I यह अभियान छठ के उत्सव और पारिवारिक एकता का गर्व से जश्न मनाता है , एक कप शानदार चाय के साथ !”
मीडिया मॉन्क्स के चीफ क्रिएटिव ऑफिसर, अज़ाज़ुल हक ने कहा, ”यह अभियान हाइपर-लोकल को अगले स्तर पर ले जाता है। इस क्षेत्र के सबसे बड़े त्यौहार छठ से जुड़ने की ये पहल इसलिए है की यहां की लोगो से एक गहरा सम्बन्ध बनाया जाए I थीम ने वैसा ही है । छठ चार दिनों का पर्व है और ये बात ज़्यादातर केवल बिहार और झारखंड के लोग ही जानते हैं । इन चार दिनों को चार पैक पर प्रदर्शित करना एक ऐसा विचार है जो इस त्योहार को मनाने वाले हर व्यक्ति से जुड़ सकेगा। वीडियो के लिए हम इसे ही व्यक्त करना चाहते थे I इसके अलावा विचार यह है कि लोगों को एक ऐसा नया गाना दिया जाए जो छठ मनाने वाले लोगों को बोहोत पसंद आये और छठ की रौनक बड़ा दे।

Leave a Response