Tuesday, May 28, 2024
Ranchi Jharkhand News

नवनिर्वाचित पासवा के अध्यक्ष, महासचिव को जमसा के द्वारा सम्मानित किया गया

रांची: शिक्षा के क्षेत्र में कार्य करने वाली संस्था प्राइवेट स्कूल्स एंड चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोसिएशन (पासवा) के एडहॉक कमिटी के अध्यक्ष मो उस्मान और महासचिव मसूद कच्छी जी को झारखंड मुस्लिम मैनोरेटी स्कूल एसोसिएशन (जमसा) द्वारा आज 11 मई 2024 दिन शनिवार को संत जीएम स्कूल हिंदपीढ़ी रांची में स्वागत सह सम्मान समारोह का आयोजन कर सम्मानित किया गया। सम्मान समारोह का शुभारंभ जमसा के महासचिव मो उस्मान ने जमसा के कार्य को सामने रखा।

जमसा के द्वारा पासवा के झारखंड अध्यक्ष मो उस्मान, महासचिव मसूद कच्छी जी को मोमेंटो, शॉल एवं प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। बतौर मुख्यातिथि पासवा के राज्य अध्यक्ष मो उस्मान ने समाज उत्थान, छात्रों को शिक्षा में अग्रसर बनाने के रास्ते, पढ़ाने तथा उच्च पदों पर पहुंचाने के लिए संघर्ष और सहयोग देने के लिए आह्वान किया। वहीं विशिष्ट अतिथि पासवा के महासचिव मसूद कच्छी ने अपने संबोधन में कहा कि समाज विकास के तीन सूत्र बताते हुए कहा कि शिक्षित बनो, संगठित रहो और संघर्ष करो। शिक्षा रूपी रोशनी ही जीवन के अंधकार को दूर कर सकती है। श्री कच्छी ने कहा की हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष शामायल अहमद ने जो जिम्मेदारी मुझे दी है हम उस पर खरा उतरने का काम करूंगा।

वहीं पासवा के प्रदेश सचिव तौफीक हुसैन कोडरमा ने कहा की हम सब को मिलकर काम करना है। संगठन में एक दूसरे को साथ लेकर विद्यालय से जुड़ी समस्या और उन विद्यालय में आध्या नृत्य विद्यार्थियों के लिए कल्याण का कार्य करना है। वहीं पासवा कोडरमा के अध्यक्ष डॉक्टर बीएनपी बरनवाल ने भी संबोधन किया। साथ ही वार्ड 23 के पार्षद प्रतियाशी मो नौशाद अहमद और फिरोज रैंबो ने पासवा के राज्य अध्यक्ष मो उस्मान महासचिव मसूद कच्छी को शॉल, मोमेंटो देकर सम्मानित किया।

इस मौके पर जमसा के अध्यक्ष सैयद अंसरुल्लाह, उपाध्यक्ष महताब आलम, कोषाध्यक्ष मो अर्श, जिक्रा अरबिक स्कूल के हाफिज कलाम, शमश तबरेज, सहला मैडम, नाजिया अफ़ज़ल, शमीमा खातून, गुफराना नाज़, राज, अमित कुमार, मिनोती देवी, सोनी कुमारी समेत सैंकड़ों लोग उपस्थित थे।

Leave a Response