Tuesday, May 21, 2024
Ranchi Jharkhand News

पासवा अध्यक्ष आलोक कुमार दूबे ने जैक बोर्ड 12वीं में उत्तीर्ण विद्यार्थियों को बधाई दी

असफल बच्चे निराश ना हों बल्कि दुगुने उत्साह से तैयारी करें सफलता उनके कदम चूमेगी – आलोक दूबे
आईसीएसई एवं सीबीएसई के 10वीं एवं 12वीं के परीक्षा परिणाम के उपरांत पासवा राज्य भर के 20 हजार टॉपर्स को एक साथ एक मंच पर सम्मानित करेगी – आलोक दूबे
अत्यधिक गर्मी एवं हीट वेव को देखते हुए राज्य सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का अक्षरश: पालन राज्य के सभी निजी विद्यालय सुनिश्चित करेंगे,लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जा सकती है – आलोक दूबे

झारखंड प्रदेश पासवा के अध्यक्ष आलोक कुमार दूबे ने झारखंड जैक बोर्ड 12वीं साइंस,आर्ट्स,कॉमर्स में उत्तीर्ण विद्यार्थियों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी है। उन्होंने कहा बारहवीं परीक्षा में पास हुए छात्रों का ओवरऑल प्रतिशत काफी उत्साह वर्धक एवं सराहनीय है,पासवा अध्यक्ष ने जैक बोर्ड के अध्यक्ष,उपाध्यक्ष व सचिव सहित पूरी टीम को बधाई दी है उन्होंने अभिभावकों को भी विशेष रुप से धन्यवाद दिया है।
आलोक दूबे ने कहा एक बार फिर लड़कियों ने हर स्तर पर बाजी मारी है,एक तरफ उनके प्रतिशत भी ज्यादा है तो टॉपर में भी बच्चियों ने ही अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है। आलोक दूबे ने कहा जो बच्चे परीक्षा में असफल हुए हैं उन्हे निराश होने की आवश्यकता नहीं है बल्कि दुगुने उत्साह से तैयारी में लग जायें ताकि सफलता उनके कदम चूमे।जैक बोर्ड ऐसे बच्चों का सप्लीमेंट्री परीक्षा लेकर उन्हें एक मौका अवश्य देना चाहिए।
इस बाबत पासवा अध्यक्ष आलोक दूबे ने जैक बोर्ड के अध्यक्ष अनिल कुमार महतो से मोबाइल पर बात कर उन्हें अच्छी शिक्षा और अच्छे परिणाम के लिए बधाई दिया एवं साथ ही साथ जो बच्चे असफल हो गए हैं उन्हें सप्लीमेंट्री परीक्षा मे बैठने का एक मौका देने का भी आग्रह किया है।
आलोक दूबे ने कहा जैक बोर्ड ने समय से पहले ही रिजल्ट प्रकाशित कर दृढ़ इच्छा शक्ति को प्रदर्शित किया है,इससे बच्चों को अपनी आगे की पढ़ाई का मार्ग चयन करने में न सिर्फ सुविधा होगा बल्कि बच्चे समय से होने वाली प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी भी कर सकेंगे।
पासवा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा सीबीएसई एवं आईसीएसई बोर्ड के 10वीं एवं 12वीं के विद्यार्थियों का परीक्षा परिणाम निकलने के बाद पासवा राज्य स्तरीय छात्र छात्र प्रतिभा सम्मान समारोह आयोजित कर 10वीं एवं 12वीं के टॉपर्स को एक साथ सम्मानित करेगी।
पासवा अध्यक्ष ने अत्यधिक गर्मी एवं हीट वेव को देखते हुए राज्य सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का पालन करने का निर्देश सभी निजी विद्यालयों को दिया है, उन्होंने कहा आठवीं तक सभी स्कूल बंद होने चाहिए तथा नवमी से 12वीं के बीच बच्चों के कक्षा11:00 बजे तक ही चलाए जाएं ताकि बच्चे समय से पहले घर पहुंच सके इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जा सकती है।

Leave a Response