Sunday, July 21, 2024
Blog

आरएनएलआइसी के 346 करोड़ रुपए के बोनस से 5.1 लाख से ज्यादा सहभागी पॉलिसीधारकों को मिलेगा फायदा

एक नया सहभागी प्रोडक्ट, आरएनएल स्टार लॉन्च किया, जो ग्राहकों को बेहतर रिटर्न के साथ देगा जीवन के अलग-अलग चरणों के लिए शानदार समाधान

रिलायंस निप्पॉन लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड ने वित्त वर्ष 2024 में अपने भागीदार पॉलिसीधारकों के लिए कुल 346 करोड़ रुपए के बोनस की घोषणा की है। कंपनी ने वित्त वर्ष 2024 में शानदार वित्तीय प्रदर्शन करते हुए शानदार उपलब्धियाँ हासिल की हैं, जो इस प्रकार हैं:

• नई पॉलिसी की बिक्री में 22% की वृद्धि
• इंडीविजुअल न्यू बिजनेस प्रीमियम में 10% की बढ़ोतरी देखने को मिली है
• एयूएम में 16% का उछाल
• 13वें महीने की परसिस्टेंसी में 82.5% की बढ़त

कंपनी ने इस अवधि के लिए 198 करोड़ रुपए के कर-पूर्व लाभ की घोषणा है, जो वित्त वर्ष 2023 की तुलना में 84% ज्यादा है।

इस घोषणा के मुताबिक, 31 मार्च, 2024 तक सभी पात्र प्रतिभागी पॉलिसीज़ इस बोनस घोषणा से लाभान्वित हुई हैं। कंपनी पिछले 23 वर्षों से लगातार बोनस की घोषणा कर रही है जो ग्राहकों को नियमित रूप से अपने प्रीमियम का भुगतान करने और पॉलिसी अवधि के दौरान निवेश में बने रहने के लिए प्रोत्साहित करती है। पार्टिसिपेटिंग फंड के मजबूत प्रदर्शन का श्रेय इक्विटी में एक अच्छी तरह से किए रणनीतिक एसेट एलोकेशन को दिया जा सकता है, जिसने ब्रॉडर मार्केट की तुलना में काफी बेहतर प्रदर्शन किया है। इसके अलावा, कंपनी के प्रमुख यूलिप इक्विटी फंड 3 ने भी मजबूत प्रदर्शन किया है। इसने निफ्टी 50 बेंचमार्क* से बेहतर प्रदर्शन करते हुए 26.4% रिटर्न दिया है।

बोनस की घोषणा पर अपनी बात रखते हुए, रिलायंस निप्पॉन लाइफ इंश्योरेंस के ईडी और सीईओ श्री आशीष वोहरा ने कहा, “हमारा फोकस लगातार मजबूत प्रदर्शन, बेहतर निवेश प्रबंधन और काम करने की क्षमता पर बना हुआ है और हम अपने ग्राहकों को उनके पैसे का पूरा मूल्‍य प्रदान करने पर ध्यान देते हैं। पिछले कुछ सालों के दौरान कंपनी डिजिटल टेक्नोलॉजी के जरिए ग्राहक संतुष्टि, वितरकों की सुविधा और कर्मचारियों से जुड़ाव पर ध्यान दे रही है। इस कोशिश ने हाशिए पर खड़े लोगों तक कंपनी की पहुँच को बढ़ाने में मदद की है, जिससे हमें अपने मौजूदा बाजारों में और अधिक पैठ बनाने में मदद मिली है और कंपनी को बेहतर प्रदर्शन पर ध्यान देने की सुविधा मिली है।”

अपने ग्राहकों को उनके पैसे का पूरा मूल्‍य प्रदान करने पर फोकस करते हुए, कंपनी ने हाल ही में एक नया सहभागी प्रोडक्ट, रिलायंस निप्पॉन लाइफ स्मार्ट टोटल एडवांटेज रिटर्न (आरएनएल स्टार) लॉन्च किया है, जो जीवन के विभिन्न चरणों जैसे आय के दूसरे स्रोत, बच्चे की शिक्षा, सेवानिवृत्ति या लेगेसी का निर्माण करने आदि की समस्याओं का समाधान कर सकता है।

Leave a Response