Tuesday, May 28, 2024
Jharkhand News

मेसरा महाराजा की टीम बना चैंपियन,55 हजार व ट्रॉफी पर जमाया कब्जा

झारखंड खिलाड़ियों की धरती है जो अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश का नाम रोशन करते हैं:सुदेश कुमार महतो

ग्रामीण क्षेत्र के शानदार खिलाड़ियों के आड़े गरीबी नही आने देगा मेसरा हॉस्पिटल :जावेद अख्तर

अनुशासित ढंग से ईमानदारी पूर्वक मेहनत करने से धोनी जैसे महान खिलाड़ी बन सकते हैं:अनवारूल

ओरमांझी : झारखंड ज्योति क्लब चुट्टू के सौजन्य से खेले जा रहे 6 दिवसीय स्वर्गीय आबाद अंसारी क्रिकेट नाईट टूर्नामेंट का फाइनल मैच सोमवार की देर रात राजधानी रांची के दो दिग्गज टीम मेसरा महाराजा और तल्हा स्पोर्टिंग हुसीर के बीच खेला गया।

फाइनल मैच के उद्घाटन कर्ता झारखंड के पूर्व उपमुख्यमंत्री सह आजसू पार्टी के सुप्रीमो सुदेश कुमार महतो और टूर्नामेंट के मुख्य अतिथि मेसरा हॉस्पिटल के डायरेक्टर जावेद अख्तर व कांग्रेस पार्टी अल्पसंख्यक मोर्चा के राँची जिला महासचिव अनवारूल अंसारी ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर व बेड से बल्ले को मारकर फाइनल मैच का उद्घाटन किया। मौके पर सुदेश कुमार ने कहा कि झारखंड खिलाड़ियों की धरती है जहाँ से खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश का नाम रोशन करते हैं,फाइनल मैच में टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ताल्हा स्पोर्टिंग हुसीर की टीम लड़खड़ाते-लड़खड़ाते निर्धारित 8 ओवरों में 8 विकेट गंवाकर महज 30 रनों के मामूली सकोर पर ही सिमट गई।

जिसके जवाब में दूसरी पारी में खेलने उतरी मेसरा महाराजा टीम ने अपने 30 रनों के लक्ष्य को महज 4.3 ओवरों में 2 विकेट गंवाकर हासिल कर लिया। इस तरह फाइनल मैच में हुसीर सपोर्टिंग को हराकर मेसरा महाराजा की टीम फाइनल मैच जीतकर ट्रॉफी पर कब्जा जमा लिया।


टूर्नामेंट के विजेता टीम मेसरा महाराजा को 55 हजार रुपये और उपविजेता टीम को 35 हजार नगद और बड़ा ट्राफी देकर सम्मानित किया गया। वही तृतीय स्थान पर रहने वाले पप्पू 11 महीना की टीम और चौथे स्थान पर जगह बनाने वाले झारखंड ज्योति क्लब को सांत्वना पुरस्कार के रूप में 10-10 हजारे रुपए सहित ट्राफी देकर पुरस्कृत किया गया। वहीं पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करने वाले मेसरा महाराजा टीम के हिमांशु को द सीरीज के रूप में कूलर मशीन व मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार विजेता टीम के अनुराग सिंह राठौड़ बेस्ट बॉलर का पुरस्कार मेसरा टीम के हिमांशु , बेस्ट बैट्समैन का पुरस्कार हुसीर टीम के अकरम, बेस्ट कैच का पुरस्कार चुट्टू टीम के अबु शम्मा, सहित अन्य पुरस्कारों से टूर्नामेंट में हिस्सा लिए 32 टीमों के खिलाड़ियों को देखकर सम्मानित किया गया।

टूर्नामेंट में मुख्य रूप से कांके प्रखंड के जिला परिषद सदस्य सह आजसू के जिला अध्यक्ष संजय कुमार महतो, कांग्रेस पार्टी अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रखंड अध्यक्ष जहांगीर अंसारी ,मेसरा हॉस्पिटल के मैनेजिंग डायरेक्टर आफताब आलम चुट्टू उप मुखिया सईद अंसारी सहित अनेको गणमान्य अतिथि शामिल थे। टूर्नामेंट को सफल बनाने में


टूर्नामेंट के अध्यक्ष जावेद अंसारी उपाध्यक्ष मोदस्सिर एहरार,सचिव सलमान,अकील सहसचिव शाहिद जुगेस,कोषाध्यक्ष सुल्तान राजा खेल प्रभारी रपसन, आबिद,जेआर,मुन्ना,अबुशामा,सहित समिति के सदस्यों सराहनीय योगदान रहा।

Leave a Response