Ranchi Jharkhand

एम० ए० सी० पी० संघर्ष मोर्चा की बैठक संपन्न, कई प्रस्ताव पारित

राँची, 30,दिसम्बर 2023,
आज दिनांक 30 दिसंबर 20223 को जिला शिक्षा पदाधिकारी परिसर स्थित बी आर सी कार्यालय में एम० ए० सी० पी० संघर्ष मोर्चा की एक महत्वपूर्ण बैठक मोर्चा के संयोजक श्री अमरनाथ झा की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक में राज्य के प्राथमिक माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक संवर्ग के शिक्षक प्रतिनिधि शामिल हुए।
बैठक में प्रमुख रूप से राज्य के 24 जिलों में योजनाबद्ध तरीके से एम० ए० सी० पी० योजना के बारे में शिक्षकों को अवगत कराने एवं राज्य के तमाम संगठनों को एकजुट होकर संघर्ष हेतु आगे आने की अपील की गई है।
मोर्चा के संयोजक अमीन अहमद एवं प्रवक्ता अरुण कुमार दास ने जानकारी देते हुए कहा कि प्रश्न एवं ध्यानाकर्षण प्रस्ताव के सभापति, विधानसभा के अध्यक्ष महोदय के साथ-साथ सत्ता पक्ष एवं विपक्ष के विधायक गणों सहित राज्य के मुख्यमंत्री के समक्ष भी इसकी मांग रखने की बात की गयी है। परंतु अब तक इसपर कोई विभागीय तत्परता नहीं दिखाया गया है इससे लगता है कि कहीं ना कहीं शिक्षा विभाग झारखंड के शिक्षकों के हित में निर्णय लेने में आना कानी कर रही है। मोर्चा के संयोजक श्री अमरनाथ झा ने एम ए सी पी पर हो रहे विभागीय कार्यवाही के बारे में मोर्चा के विभिन्न घटकों को अवगत कराया।


बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि राज्य के सभी जिलों में संघर्ष मोर्चा की समिति गठित कर आंदोलन को और तेज किया जायेगा। साथ ही यह भी निर्णय लिया गया कि अगर शिक्षा विभाग इसपर जल्द निर्णय नहीं लेता है तो आगामी विधान सभा सत्र के पूर्व जोरदार आंदोलन किया जायेगा।
बैठक में संयोजक अमरनाथ झा, गंगा प्रसाद यादव, अमीन अहमद, अरुण कुमार दास, नरेंद्र यादव, आशुतोष कुमार, मकसूद जफर हादी, तौहीद आलम, योगेश कुमार, धनंजय कुमार सिंह, संजय कुमार प्रसाद, मिथिलेश कुमार पाठक, धरनी धर महतो सहित विभिन्न संगठन के शिक्षक प्रतिनिधि उपस्थित थे।

Leave a Response