Monday, June 24, 2024
Ranchi Jharkhand

जी0 एम0 मॉडर्न पब्लिक स्कूल में फ़ूड फेस्ट का आयोजन

साथ मिल बांट कर खाने से प्रेम व सद्भावना बढ़ता है: हसीब अहमद

पीठोरिया -: मदनपुर डालाबर मोड़ स्थित जी0 एम0 मॉडर्न पब्लिक स्कूल प्रांगण में शुक्रवार को फ़ूड फेस्ट का आयोजन किया गया। इस दौरान स्कूल के छात्र- छात्राओं ने विभिन्न प्रकार के व्यंजनों का स्टॉल स्कूल परिसर में लगाया। सभी बच्चों ने मिलजुल कर तरह तरह के पकवानों को आनंद लिया। बच्चों ने स्टॉल की साज – सज्जा स्वयं की। इस से पूर्व आयोजित सभा में स्कूल के संस्थापक व निदेशक हसीब अहमद ने कहा कि कला कोई भी हो छोटी नहीं होती, जिसके हाथ में हुनर है वह कभी दूसरों का मोहताज नहीं होता। स्कूल सिर्फ किताबी ज्ञान प्राप्त करने की जगह नहीं ब्लकि स्कूल छात्र- छात्राओं को विभिन्न प्रकार के प्रशिक्षण से उन्हें लैस करने का माध्यम भी है।


प्राचार्य नकीब अहमद ने फ़ूड फेस्ट के आयोजन के उद्देशय पर प्रकाश डालते हुए कहा कि आज के भौतिकवादी युग में इंसान बहुत संकुचित मानसिकता का हो गया है, वह अपनी चीजें किसी और से बांटना नहीं चाहता, हम इस आयोजन द्वारा चाहते हैं कि बच्चे अपनी चीजें बांटना सीखें। अपने हिस्से की रोटी वह अपने दोस्तों ,जरूरतमदों और गरीबों को बांट सकें। उन्होंने कहा कि आपस में मिलजुल खाना आपस में प्रेम और भाई चारे को बढ़ाने का सबसे बेहतर माध्यम है। हम चाहते हैं हमारे बच्चे दिल बड़ा करना सीखें।नफरत के इस दौर में प्रेम और सदभावना के साथ रहना सीखें।


शिक्षिका हसन ने फेस्ट के शुभारंभ से ठीक पहले खाद्यान्न, फल और फ़ूलों से सम्बन्धित कई महत्वपूर्ण और रोचक जानकारियां बच्चों क्विज को दी।
कार्यक्रम के अंत में बच्चों द्वारा बनाए गए व्यंजनों के लुत्फ स्कूल के शिक्षक- शिक्षिकाओं ने भी लिया। कार्यक्रम को सफल बनाने में प्राचार्य प्रभारी इम्तियाज अंसारी, हनी हसन, इंशा हसन, एजाज अहमद, सबीहा परवीन, मुस्कान परवीन, अफ़साना परवीन व सबा फातिमा ने प्रमुख भूमिका अदा की।

Leave a Response