Monday, June 17, 2024
Jharkhand News

डॉ. अमृतांशु प्रसाद को इंडियन चैंबर ऑफ कॉमर्स, झारखंड राज्य परिषद के अध्यक्ष के रूप में पुनः नियुक्त किया गया

झारखंड में व्यापारिक समुदाय के लिए एक महत्वपूर्ण विकास के क्रम में, डॉ. अमृतांशु प्रसाद को इंडियन चैंबर ऑफ कॉमर्स, झारखंड राज्य परिषद के अध्यक्ष के रूप में फिर से नियुक्त किया गया है। डॉ. प्रसाद, जिन्होंने पहले अडानी पावर में कॉर्पोरेट प्रमुख के रूप में कार्य किया था और वर्तमान में त्रिवेणी समूह से संबंधित “ब्लैकरॉक माइनिंग एंड मिनरल्स” में मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) के रूप में कार्यरत हैं, राज्य व्यापार परिषद के नेता के रूप में अपनी भूमिका में अनुभव और विशेषज्ञता का खजाना लेकर आए हैं।
उद्योग के क्षेत्र में डॉ. प्रसाद के उत्कृष्ट योगदान और अध्यक्ष के रूप में उनके पिछले सफल कार्यकाल को मान्यता देते हुए, चैंबर के बोर्ड द्वारा एक सर्वसम्मत निर्णय के बाद यह घोषणा की गई। उनके पिछले कार्यकाल के दौरान उनके नेतृत्व को उन पहलों द्वारा चिह्नित किया गया जिन्होंने क्षेत्र के भीतर आर्थिक विकास, उद्यमिता और टिकाऊ व्यावसायिक प्रथाओं को बढ़ावा दिया था।

कॉर्पोरेट क्षेत्र में डॉ. प्रसाद की व्यापक पृष्ठभूमि, विशेष रूप से अडानी पावर और अन्य के साथ माइनिंग, पावर और ऊर्जा उद्योग में, उन्हें झारखंड में व्यवसायों के सामने आने वाली चुनौतियों और अवसरों को संबोधित करने के लिए अच्छी स्थिति में रखती है। उनके दूरदर्शी दृष्टिकोण और रणनीतिक सोच से राज्य के आर्थिक परिदृश्य को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने की उम्मीद है।

डॉ. अमृतांशु प्रसाद की पुनर्नियुक्ति इंडियन चैंबर ऑफ कॉमर्स के नेतृत्व में निरंतरता और स्थिरता के प्रति प्रतिबद्धता को रेखांकित करती है। परिषद झारखंड में समावेशी आर्थिक विकास को बढ़ावा देने के लिए व्यापारिक समुदाय, सरकारी संस्थाओं और अन्य हितधारकों के साथ संबंधों को मजबूत करने के लिए डॉ. प्रसाद के नेतृत्व का लाभ उठाने के लिए तत्पर है।

एक बयान में, डॉ. प्रसाद ने परिषद के सदस्यों द्वारा उन पर जताए गए विश्वास के लिए आभार व्यक्त किया और राज्य भर में बड़े और छोटे दोनों व्यवसायों के हितों को बढ़ावा देने के लिए अथक प्रयास करने का संकल्प लिया। उन्होंने उभरते कारोबारी माहौल में सहयोग और इनोवेशन के महत्व पर जोर दिया।

इंडियन चैंबर ऑफ कॉमर्स, झारखंड राज्य परिषद, क्षेत्र में व्यापार वृद्धि, बुनियादी ढांचे के विकास और रोजगार सृजन का समर्थन करने वाली नीतियों की वकालत करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। डॉ. अमृतांशु प्रसाद की पुनर्नियुक्ति व्यापार-अनुकूल वातावरण को बढ़ावा देने और झारखंड की समग्र समृद्धि में योगदान देने के लिए परिषद की प्रतिबद्धता की निरंतरता का संकेत देती है।

कारोबारी नेता, सरकारी अधिकारी और समुदाय के सदस्य उत्सुकता से झारखंड के आर्थिक पथ पर डॉ. प्रसाद के नेतृत्व के सकारात्मक प्रभाव की उम्मीद कर रहे हैं क्योंकि वह एक बार फिर इस महत्वपूर्ण भूमिका में हैं।

Leave a Response