Monday, June 24, 2024
Ranchi News

संत मदर टेरेसा उच्च विद्यालय नेवरी विकास में विदाई समारोह आयोजित

दसवीं बोर्ड की परीक्षा आपके भविष्य निर्माण की पहली सीढ़ी, खूब अच्छे से करें तैयारी: रामेश्वर ठाकुर

मुजफ्फर हुसैन संवाददाता,

राँची: संत मदर टेरेसा उच्च विद्यालय नेवरी विकास में शनिवार को दसवीं कक्षा के विद्यार्थियों का समारोह आयोजित कर विदाई दी गई. जूनियर कक्षा के छात्रों द्वारा आयोजित विदाई समारोह में कई सांस्कृतिक कार्यक्रम व गीत और नृत्य प्रस्तुत किए गए. जिसका सभी ने भरपूर आनंद उठाया. कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथि विद्यालय के चेयरमैन सह प्राचार्य रामेश्वर ठाकुर एवं सचिव सरिता देवी व संत मदर टेरेसा एवं केरली पब्लिक स्कूल के निदेशक विजयलक्ष्मी द्वारा संयुक्त रूप से मदर टेरेसा के चित्र पर माल्यार्पण एवं द्वीप प्रज्वलित कर किया गया.

इसके उपरांत जूनियर्स द्वारा सीनियर्स के सम्मान में स्वागत गीत के साथ सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया. जहां एक ओर रंगारंग प्रस्तुतियों ने सभी का मन मोह लिया. वहीं दूसरी ओर विदाई गीत से सभी की आंखें नम हो गई. मुख्य अतिथि विद्यालय के चेयरमैन सह प्राचार्य रामेश्वर ठाकुर कहा विद्यालय में आकर हम सब बचपन के युग में प्रवेश करते हैं. उन्होंने कहा दसवीं के बोर्ड की परीक्षा दे रहे बच्चे भविष्य में अच्छा करें,यही हम ईश्वर से विदा ले रहे तमाम साढ़े तीन सौ छात्र-छात्राओं के लिए उज्जवल भविष्य की कामना करते हैं. शिक्षक गणों ने आपको पढ़ाने और संभालने में अपना अतुलनीय योगदान दिया है. विद्यालय के आखिरी दिन में हम भी उदास हो जाते हैं,लेकिन हम आपको अच्छे मुकाम पर देखना चाहते हैं. सचिव सरिता देवी ने कहा बच्चियां आज किसी से भी कम नहीं हैं,अपनी मेहनत और लगन से हर क्षेत्र में एक अच्छा पहचान बना रही है,इसलिए आपको भी इसी लगन और उत्साह से अपनी मंजिल तक पहुंचना है.

निदेशक विजयलक्ष्मी ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि विदाई समारोह में जिम्मेदारियों का एहसास होता है जो देश के उज्जवल भविष्य की कड़ी से जुड़ता है. उन्होने विद्यार्थियों के उज्जवल भविष्य की कामना की एवं आगामी परीक्षा में अच्छे प्रदर्शन करने को लेकर शुभकामनाएं दी. उन्होंने कहा कि कड़ी मेहनत से ही ऊंचाइयों पर पहुंचा जा सकता है. शिक्षक अनंग मोहन मुखर्जी ने समारोह का संचालन करते हुए कहा कि यदि किसी भी चीज का अंत हो रहा है तो किसी अच्छे चीज का शुभारंभ भी आपके जीवन में हो रहा है.

हमें उम्मीद है कि बोर्ड की परीक्षा में स्कूल का नाम आप सभी बच्चे अवश्य रोशन करेंगे. इनके अलावे विद्यालय के अन्य शिक्षक शिक्षिकाओं ने भी विद्यार्थियों को विकट परिस्थिति का सामना करने व हिम्मत से जीवन में आगे बढ़ते रहने के लिए प्रेरित किया. अंत में सभी छात्र-छात्राओं ने शिक्षक शिक्षिकाओं के पैर छूकर आशीर्वाद लिए. इस दौरान जहां एक तरफ विद्यार्थियों के चेहरे पर खुशी देखी जा रही थी,वहीं दूसरी तरफ विदाई का दर्द भी दिख रहा था. कार्यक्रम में मिस एवं मिस्टर फेयरवेल मोहम्मद कैफ व अंकिता कुजूर को चुना गया. मौके पर विद्यालय के सभी शिक्षक शिक्षिकाएं व छात्र छात्राएं एवं विद्यालय के कर्मचारी समेत अन्य लोग भी मौजूद थे।

Leave a Response