Tuesday, May 28, 2024
Ranchi News

दुर्गा दास दत्ता मेमोरियल फाउंडेशन ने लगाया रक्तदान शिविर, डोनरों को दिया गया गिफ्ट

 

विश्व रक्तदान दिवस के अवसर पर 14 जून को दुर्गा दास दत्ता मेमोरियल फाउंडेशन ने जमशेदपुर ब्लड बैंक के सहयोग से रक्तदान शिविर का आयोजन किया। शहीद निर्मल महतो भवन उलियान कदमा जमशेदपुर में सुबह 9:00 से 3:00 तक शिविर में लोगों ने रक्तदान किया। इस दौरान कुल 32 लोगों ने रक्तदान किया। शिविर में 12 लोगों को अल-अलग कारणों से रक्तदान से वंचित रहना पड़ा। रक्तदान शिविर में रक्तदाताओ को दुर्गा दास दत्ता मेमोरियल फाउंडेशन की ओर से सर्टिफिकेट एवं छाता भेंट किया गया।

फाउंडेशन की काम की सभी ने की सराहना
रक्तदान जीवन दान को लेकर फाउंडेशन की ओर से लगाए गए शिविर की सभी ने सराहना की। ब्लड डोनेट करने वालों में कई युवा पहली बार रक्तदान किए हैं। ऐसे में कई युवाओं ने कहा कि अब वे नियमित रूप से रक्तदान कर इस नेक काम को करेंगे। बताते चलें कि हर वर्ष रक्तदाता दिवस की एक खास थीम होती है। यह थीम लोगों को खासकर युवाओं को रक्तदान की ओर प्रेरित करने के लिए होती है। इस साल विश्व रक्तदाता दिवस की थीम है “रक्त दो, प्लाज्मा दो, जीवन साझा करो, अवसर साझा करो”

रीना दत्ता ने जताया आभार
फाउंडेशन की अध्यक्ष रीना दत्ता ने रक्तदान शिविर के सफल आयोजन को लेकर जमशेदपुर ब्लड बैंक और ब्लड डोनर्स का आभार जताया। रक्तदान शिविर को सफल बनाने में सौरभ दत्ता, डॉ. शाज़िया परवीन, डॉ. दिलीप, डॉ. एलबी सिंह, रविन्द्र सिंह रिंकू, इंदरजीत सिंह, कुमार गौरव, शहज़ाद क़ुरैशी का सराहनीय योगदान रहा।

Leave a Response