Ranchi Jharkhand

भारत जोड़ो न्याय यात्रा में सांसद राहुल गांधी की झलक पाने के लिए उमड़ी कांग्रेसियों की भीड़

सांसद राहुल गांधी युवा श्रमिकों के कोयला लदे साइकिल को चलाया, सोशल मीडिया में वायरल

मुजफ्फर हुसैन संवाददाता,

राँची: झारखंड में कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा का चौथा दिन कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सांसद राहुल गांधी ने सोमवार को अपने यात्रा की शुरुआत रामगढ़ के महात्मा गांधी चौक से किया. इस दौरान रास्ता में छोटे-छोटे स्कूली बच्चों से मिला. उन्होंने सोशल मीडिया में अपना विचार व्यक्त करते हुए लिखा भारत के कल को संभालना और संवारना हमारी जिम्मेदारी है. इस जिम्मेदारी को पूरा करेंगे हम. देश के भविष्य को अन्याय न सहना पड़े, ये सुनिश्चित करेंगे हम. लड़ते रहेंगे – न्याय का हक मिलने तक.

सांसद राहुल गांधी ने साइकिल पर कोयला ले जा रहे युवाओं से मुलाकात किया,साथ ही उन्होंने 200 किलो कोयला लदे साइकिल को चलाया और फोटो भी सोशल मीडिया पर शेयर किया. सोशल मीडिया पर सांसद राहुल गाँधी ने लिखा साइकिल पर 200-200 किलो कोयला लेकर रोज 30-40 किलोमीटर चलने वाले इन युवाओं की आय नाम मात्र है. बिना इनके साथ चले, इनके भार को महसूस किए, इनकी समस्याओं को नहीं समझा जा सकता. इन युवा श्रमिकों की जीवनगाड़ी धीमी पड़ी, तो भारत निर्माण का पहिया भी थम जाएगा.

सांसद राहुल गांधी ने चुटूपालू घाटी स्थित महान स्वतंत्रता सेनानी और 1857 की क्रांति के वीर शहिद शेख भिखारी और टिकैत उमराव सिंह के शहादत स्थल पर भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित किया. इसके बाद इरबा स्थित दी छोटानागपुर रीजनल खादी विवर्स कोऑपरेटिव यूनियन लिमिटेड ईरबा रांची में बुनकरों के साथ संवाद किया.

इरबा में भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल कांग्रेसजनों के लिए जलपान का इंतजाम भी किया गया. बाद में दोपहर करीब 2:00 बजे राहुल गांधी की यात्रा बीआईटी मेसरा थाना क्षेत्र के नेवरी स्थित रिंग रोड गोलंबर चौक पहुंची. सांसद राहुल गांधी की भारत जोड़ों न्याय यात्रा उक्त चौक से पार कर, बीआईटी मेसरा चौक होते हुए सीधे राजधानी में प्रवेश कर गई.

इस यात्रा के दौरान जगह-जगह हजारों लोगों की भीड़ उनकी स्वागत एवं झलक पाने के लिए बेताब थी. कांग्रेस छात्र संगठन एनएसयूआई की राष्ट्रीय कॉर्डिनेटर आरुषि वंदना और कांग्रेसी नेता इंदरजीत सिंह ने रांची में सैकड़ो विद्यार्थियों के साथ भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल हुई. सुबह से ही जगह-जगह स्वागत के लिए सड़क दोनों ओर लोगों का जमावड़ा लग गया था. इस दौरान सुरक्षा के भी व्यापक इंतजाम किये गये थे।

Leave a Response