Tuesday, May 28, 2024
Jharkhand News

कांग्रेस प्रत्याशी यशस्विनी सहाय ने क्षत्रिय महासभा से की समर्थन देने की अपील

विशेष संवाददाता

रांची। लोकसभा चुनाव में रांची संसदीय सीट से कांग्रेस की प्रत्याशी यशस्विनी सहाय ने क्षत्रिय समाज से चुनाव में समर्थन देने की अपील की है।
सुश्री सहाय बुधवार को अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा द्वारा दलादली चौक स्थित फोकस बैंक्वेट हॉल में आयोजित बैठक में उपस्थित क्षत्रिय समाज के लोगों से मिलीं और उनसे आशीर्वाद मांगा। इस अवसर पर सुश्री सहाय की मां रेखा सहाय(प्रख्यात टीवी कलाकार) भी साथ थीं। ‌ श्रीमती सहाय ने चुनाव में यशस्विनी को समर्थन का आग्रह किया।


सुश्री सहाय ने अपने संबोधन में कहा कि क्षत्रिय समाज का गौरवशाली इतिहास रहा है। पृथ्वीराज चौहान, महाराणा प्रताप, बाबू वीर कुंवर सिंह जैसे क्षत्रिय महापुरुषों की देश की आजादी में महत्वपूर्ण भूमिका रही है। क्षत्रियों ने मुगलों और अंग्रेजों के सामने घुटने नहीं टेके। अपने स्वाभिमान से क्षत्रिय समाज ने कभी समझौता नहीं किया। देश के स्वतंत्रता संग्राम में क्षत्रियों का योगदान भुलाया नहीं जा सकता। उन्होंने कहा कि क्षत्रिय समाज की उपेक्षा कर कोई भी राजनीतिक दल सफल नहीं हो सकता है। सभी समुदायों का समुचित सम्मान जरूरी है।
इस अवसर पर अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा की झारखंड प्रदेश इकाई के अध्यक्ष बीनू सिंह ने कहा कि यशस्विनी सहाय कांग्रेस की युवा प्रत्याशी हैं। आत्मविश्वास से लबरेज हैं। नई ऊर्जा और नई सोच लिए जनहित में कार्य करने का इनमें जज्बा और जुनून दिखता है। युवाओं पर देश का भविष्य टिका है। ऐसे में युवा उम्मीदवार को प्राथमिकता दिया जाना चाहिए।
इस अवसर पर वरिष्ठ समाजसेवी प्रो.सुरेश सिंह, प्रो.अमरेश सिंह,ललन सिंह,मनीष सिंह, विनय सिंह, मनोज सिंह, अविनाश सिंह सहित काफी संख्या में क्षत्रिय महासभा के सदस्य मौजूद थे।

Leave a Response