Tuesday, May 28, 2024
Jharkhand News

हज हाउस रांची में सिविल सेवा परीक्षा कोचिंग सेंटर जल्द: डॉ. इरफान अंसारी

हमारे झारखण्ड की बेटियों को देश के शीर्ष पदों पर देखना मेरा सपना। डॉ. इरफान अंसारी

रांची: आज हज हाउस कडरू राँची में जामताड़ा विधायक सह झारखण्ड राज्य हज समिति के अध्यक्ष डॉ. इरफान अंसारी की अध्यक्षता में एक महत्वपूर्ण बैठक का आयोजन हुआ। इस बैठक में हज समिति के विभिन्न विषयों पर विस्तृत चर्चा हुई।

मौके पर डॉ. इरफान अंसारी ने ऐलान किया की झारखण्ड के अल्पसंख्यक, आदिवासी, दलित बच्चियों के लिए अगले कुछ दिनों के अंदर सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी हेतु निशुल्क कोचिंग की शुरुआत की जाएगी। इस कोचिंग की शुरुआत हज हाउस रांची में की जाएगी। और भविष्य में धीरे धीरे झारखण्ड राज्य के हर जिले में इसका विस्तार भी किया जायेगा ताकि ज्यादा से ज्यादा बच्चियां लाभान्वित हों।

डॉ. इरफान अंसारी ने कहा की मैं समाज के हर वर्ग को साथ लेकर उन्हें आगे बढ़ाने के उद्देश्य में विश्वास करता हूं। इसी विचार के तहत दिल्ली के अभीज्ञान कोचिंग के साथ इस महत्वाकांक्षी योजना की शुरुआत करा रहा हूं। मेरा सपना झारखण्ड की बच्चियों को उच्च पदों पर आसीन होकर देश की सेवा करते देखना है। इस सपने को साकार करने के लिए मैं हर संभव प्रयास कर रहा हूं। हमारी बच्चियां जो अभाव के कारण अच्छी सुविधाएं प्राप्त नहीं कर पाती हैं उन्हें सभी सुविधाएं निशुल्क पहुंचाना मेरा उद्देश्य है। हमारे लिए ये गर्व की बात होगी जब झारखण्ड की बच्चियां प्रशासनिक सेवा, पुलिस सेवा, विदेश सेवा जैसी जगहों पर कार्य करेंगी। मैं माननीय मुख्यमंत्री श्री हेमंत सोरेन जी से अल्पसंख्यक, आदिवासी, दलित बच्चियों के लिए स्कॉलरशिप की भी बात करूंगा ताकि उन्हें आर्थिक सहायता भी मिल पाए।

डॉ. इरफान अंसारी की इस योजना को हज समिति के सभी सदस्यों ने खूब सराहा। इस बैठक में हज हाउस के रख रखाव, सीसीटीवी कैमरे, पेयजल, साफ सफाई सहित अन्य सुविधाओं को सुदृढ़ करने की बात हुई।

Leave a Response