Sunday, June 23, 2024
Ranchi Jharkhand

जिला परिषद की बैठक स्थगित, आगामी बैठक में सचिव नहीं पहुंचे तो होगा आंदोलन

रांची: जिला परिषद की बैठक अध्यक्ष के द्वारा आहूत की गई थी। जिसमे अध्यक्ष, उपाध्यक्ष के अलावा सभी 36 जिला परिषद सदस्य उपस्थित हुए। सिर्फ जिला परिषद सचिव इस बैठक में नही पहुंचे। जिससे सारे लोगो ने नाराज़गी जताई। इसके पूर्व की बैठक में भी सचिव नहीं पहुंचे थे। सभी ने एक स्वर में कहा की जिला परिषद के कंप्यूटर या यहां के कर्मचारी को बिना अध्यक्ष को सूचित किए ट्रांसफर कर देना इस पर सभी जिला परिषद सदस्य को आपत्ति है। क्योंकि जो भी काम होना है तो जिला परिषद अध्यक्ष को सूचित करते हुए होना है।

जिन कर्मचारियों को यहां से ट्रांसफर कर विकास भवन में भेजा गया तो उन सारे लोगों को वापस करना है। और जिनकी सेवा जिस जगह है उनको वहां भेजा जाए। इसलिए इस बैठक को स्थगित कर दिया गया। यह बैठक जिला परिषद सदस्यो की सहमति से यह बैठक स्थगित की गई। बैठक में यह भी निर्णय लिया गया है कि जिला परिषद के यहां से विभागीय लेटर जाएगा। पंचायती राज सचिव को, मुख्य सचिव को, मुख्यमंत्री को, अन्य जगहों पर। अगर सचिव महोदय यहां समय नहीं दे रहे हैं तो उनको पदमुक्त किया जाए। उनके जगह पर किसी ऐसे व्यक्ति को दिया जाए ताकि जिला परिषद की बैठक सामान्य रूप से हमेशा चलता रहे। अगर आगामी बैठक में जिला परिषद के सचिव उपलब्ध नहीं हुए तो मजबूर होकर हमलोग आंदोलन करेंगे।

जिला परिषद सदस्य सारे लोग की मौजूदगी में जिला परिषद कार्यालय का ताला बंदी करेंगे, नहीं हुआ तो सचिव महोदय का जो विकास भवन है उसमें भी तालाबंदी करेंग। उससे भी नहीं हुआ तो रोड पर उतर कर आंदोलन करेंगे। मुख्यमंत्री आवास, कार्यालय का घेराव करेंगे। जिला परिषद अध्यक्ष निर्मला भगत, उपाध्यक्ष बीना चौधरी, जिला परिषद सदस्य आदिल अजीम, मंजू सिंह मुंडा, परमेश्वरी सांडिल, सरस्वती देवी, अनुराधा मुंडा, सरिता देवी, परमेश्वर भगत, आशुतोष तिवारी, विनोदिता तिग्गा, सुषमा देवी, इतवारी कुजूर, किरण देवी, पूनम देवी, रीना देवी, समेत सभी जिला परिषद सदस्य उपस्थित थे।

Leave a Response