Tuesday, June 18, 2024
Ranchi News

डोरंडा कॉलेज के छात्रों की मांगों को लेकर एनएसयूआई ने रांची विवि के कुलपति का किया घेराव, सौंपा ज्ञापन

विशेष संवाददाता

रांची। कांग्रेस की छात्र इकाई एनएसयूआई, झारखंड प्रदेश की नेत्री आरुषी वंदना सिंह के नेतृत्व में मंगलवार को डोरंडा कॉलेज के छात्रों की मांगों को लेकर रांची विश्वविद्यालय के कुलपति का घेराव किया गया। मौके पर आरुषि वंदना ने मांगों से संबंधित ज्ञापन भी सौंपा।
इस संबंध में आरुषि वंदना ने कहा कि रांची विश्वविद्यालय के अंतर्गत डोरंडा कॉलेज के छात्रों की समस्याओं को लेकर इसके पूर्व भी कॉलेज व विश्वविद्यालय प्रबंधन का ध्यान आकृष्ट कराया गया, लेकिन इस दिशा में कोई कार्रवाई नहीं की गई।


विश्वविद्यालय प्रबंधन की उदासीनता से क्षुब्ध होकर विद्यार्थियों को विश्वविद्यालय का घेराव करने के लिए विवश होना पड़ा।
आरुषि ने बताया कि डोरंडा कॉलेज में कैंटीन की सुविधा उपलब्ध कराने,
कॉलेज के नए बिल्डिंग में सीसीटीवी कैमरा लगाने,
कॉलेज की लाइब्रेरी में बुक्स एवं कॉमन रूम की व्यवस्था करने, एमसीए विभाग में टीचर की नियुक्ति,
बीबीए, बीसीए, आईटी, एमबीए व एमसीए के विद्यार्थियों के लिए प्लेसमेंट की सुविधा,
सेशन 2020-23 यूजी सेमेस्टर 4 का रिजल्ट घोषित करने,


कॉलेज में खेल सामग्री की सुविधा एवं खेल के लिए प्रॉपर जगह आवंटित करने, कॉलेज में योगा टीचर की नियुक्ति, कॉलेज में वाई-फाई की सुविधाएं उपलब्ध कराने,
कंप्यूटर लैब में कंप्यूटर सिस्टम की व्यवस्था करने की मांग की गई है। उपरोक्त मांगों से संबंधित ज्ञापन कुलपति को सौंपा गया है।
उन्होंने बताया कि कुलपति ने सभी मांगों पर विचार कर यथाशीघ्र छात्र हित में निर्णय लेने का आश्वासन दिया है।

*एक सप्ताह का अल्टीमेटम

एनएसयूआई के रांची जिला महासचिव एवं डोरंडा कॉलेज प्रभारी अब्दुल राबनावाज ने कहा कि यदि एक सप्ताह के अंदर सभी मांगें पूरी नही हुई, तो एनएसयूआई चरणबद्घ आंदोलन करेगी। कॉलेज एवं यूनिवर्सिटी गेट पर तालाबंदी किया जाएगा।
मौके पर एनएसयूआई (रांची लोकसभा क्षेत्र) के संयोजक इंदरजीत सिंह, आरुषि वंदना सिंह, अब्दुल राबनावाज, विश्वजीत सिंह, आदित्य कुमार, रिंकी, पूजा, स्नेहा, आकाश, प्रणव, सिमरन सहित काफी संख्या में डोरंडा कॉलेज के छात्र-छात्राएं मौजूद थे।

Leave a Response