Sunday, July 21, 2024
BlogRanchi News

इंडिया गठबंधन की बैठक सीपीआई के राज्य कार्यालय में आयोजित

राहुल गांधी की न्याय यात्रा को ऐतिहासिक बनाने का निर्णय


एचईसी बचाने को लेकर जनांदोलन का होगा आगाज : सुबोधकांत सहाय

वरीय संवाददाता
रांची। इंडिया गठबंधन की बैठक झामुमो के जिला अध्यक्ष मुस्ताक आलम की अध्यक्षता में शनिवार को सीपीआई राज्य कार्यालय में हुई। बैठक का संचालन सीपीआई के जिला सचिव अजय सिंह ने किया। बैठक में कांग्रेस झामुमो,राजद, सीपीआई,सीपीएम,माले,मासस, आप, टीएमसी के प्रतिनिधि शामिल हुए।
बैठक में मुख्य रूप से पांच फरवरी को रांची के शहीद मैदान में राहुल गांधी के न्याय यात्रा में आयोजित जनसभा को ऐतिहासिक बनाने का निर्णय लिया गया। सभी ने एक स्वर में कहा कि रांची के एचइसी क्षेत्र में पांच फरवरी को जनसैलाब होगा। सभी दल इस न्याय यात्रा में अपनी पूरी ताकत के साथ मैदान में उतरेंगे। पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय ने कहा कि एच ई सी को बचाने के सवाल को प्राथमिकता से इस जनसभा में राहुल गांधी से उठाने की मांग करेंगे। इस मुद्दे को इंडिया गठबंधन द्वारा जन आंदोलन का रूप दिया जाएगा। पूर्व सांसद भुवनेश्वर प्रसाद मेहता ने कहा कि यह न्याय यात्रा मोदी सरकार की जन विरोधी नीतियों के कारण पूरे देश में जागरूकता के लिए की जा रही है।झामुमो के मुस्ताक आलम ने कहा कि देश एकता और अखंडता की रक्षा के लिए लोगों को बढ़चढ़ कर हिस्सा लेना चाहिए।राजद की अनिता यादव ने कहा कि केंद्र सरकार को सत्ता से उखाड़ फेंकने का समय आ गया है।आप के संतोष रजक ने कहा कि न्याय यात्रा से सभी वर्ग को न्याय मिले, इसके लिए प्रयास करना है, सीपीआई के जिला सचिव अजय सिंह ने कहा कि यह यात्रा की जरूरत इस देश में बेकारी , मंहगाई बेरोजगारी किसानों और मजदूरों को जागरूक कर आने वाले चुनाव में केंद्र की मोदी सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए गोलबंदी करने के लिए है। अपने अधिकार और संविधान की रक्षा के लिए आयोजित है। इसलिए आम जनता जनविरोधी सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए अधिक से अधिक संख्या में पांच फरवरी को शहीद मैदान, धुर्वा में राहुल गांधी को समर्थन दें। एच ई सी को बचाने के लिए इंडिया गठबंधन के लोग राहुल गांधी को मेमोरेंडम सौंपेंगे।
बैठक में कांग्रेस से पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय,सीपीआई से पूर्व सांसद भुन्नेश्वर प्रसाद मेहता,झामुमो के मुस्ताक आलम, कलाम आजाद, एस के देओल ऊर्फ बटर सिंह,राजद के रंजन यादव, कैलाश यादव,टीएमसी के जे पी साहू,आप के अविनाश कुमार,संतोष रजक,सीपीआई के अशोक यादव,बाबूलाल झा,सीपीएम के सुखनाथ लोहरा, बिरेंद्र कुमार,अमल आजाद,माले के जगरनाथ उरांव ,आलोक कुजूर कांग्रेस के योगेंद्र सिंह बेनी, अजय सिंह शामिल थे।

Leave a Response